अजब गजब

यहाँ सबके सामने किस कर सकते हैं कपल, कोई नहीं रोकेगा

आपने अक्सर सुना होगा के फलाना लड़का लड़की किस रहे थे तो पुलिस ने पकड़ लिया और बहुत मारा या लड़के लड़कियों को चोरी चुपके पार्क में  लिपटते भी देखा होगा। अभी कुछ वक़्त पहले सरकारी नुमाईंदे भी आ गए थे जो लड़का लड़की को कही किस करते पकड़ लेते तो मारने पीटने लगते थे. वैसे ये गलती किसी किसी एक इंसान की नहीं है, हमारे भारत में खुले आम किस करना या फिर अपनी प्रेम भावनाये किसी के साथ व्यक्त करना अपराध की दृष्टि से देखा जाता है. और ऐसा आज से नहीं ऐसा हजारों सालों से होता चला आ रहा है. ख़ैर!

कभी ऐसा सोचा है आपने के अगर पब्लिक किस करना किसी अपराध की श्रेणी में न आएं और हम सभी को अपने पार्टनर्स को खुले आम किस करने के लिए बोल दिया जाये, सोचिये कैसा होगा वो दिन. सपना सा लगता है. वैसे आपको बता दे हमारे देश में तो यह पॉसिबल नहीं है लेकिन विदेशों में ऐसा है. बाहरी कुछ देशों में लोग पब्लिक में किस करने ले तो आस पास के लोगो को इससे किसी भी तरह की आपत्ति नहीं होती, उनका माइंडसेट ही ऐसा होता है लेकिन अगर पुलिस देख ले तो जुरमाना ठोक देती है.

असल में विदेशों के एयरपोर्ट पर ऐसी खास जगह बनायीं जाती है जहां कपल एक दुसरे को जी भर कर किस कर सकते हैं और वहां पर न पुलिस न जनता किसी को कोई आपत्ति नहीं होती।

एयरपोर्ट ऐसी जगह होती है जहा पर बहुत सारे लोग अपने परिजनों को छोड़ने आते हैं. बहुत सारे कपल्स भी आते हैं जो अपने साथी से विदा लेते वक़्त गुडबाय किस देना पसंद करते हैं, या फिर जब अपने किसी चाहने वाले से मिलते है तो किस देते हैं, ऐसे में एयरपोर्ट पर रूम बनाये गए होते हैं जहाँ पर सब किस कर सकें। आप भी यही सोच रहे होंगे कि काश भारत में भी ऐसी कोई जगह होती!

Please follow and like us: