वायरल

यदि आपको भी गूंथा हुआ आटा फ्रिज में रखने की आदत है तो, हो जाएँ सावधान

बड़े बूढ़े कहते है कि घर में बचा हुआ खाना या फिर बासी खाना नहीं रखना चाहिए वहीं रोटी पकाने के बाद हमेशा आटे का बर्तन धोकर रखना चाहिए। लेकिन मौजूदा समय में हम आमतौर पर चीजों को दूसरें दिन के लिए रख देते है।

अक्सर हम बचा हुआ खाना फ्रिज में रख देते है। इसी तरह हम ज्यादा आटा गुंथ कर अगले दिन इस्तेमाल के लिए फ्रिज में रख देते है। बड़े बुर्जुग कहते है कि गुंथा हुआ आटा रखना भूत प्रेत को दावत देने के बराबर है। इससे भले आपका वक्त बच जाएं लेकिन साथ ही इससे आपके घर में भूत प्रेतों को आने का निमंत्रण भी मिल जाता है.

यह बात सुनकर भले ही आपको को थोड़ा अजीब सा अजीब और हैरान कर देने वाला लगे पर यह सच है। माना जाता है कि फ्रिज में गूँथ कर रखा हुआ आटा उस पिंड के समान होता है, जो पिंड मृत्यु के बाद मृतातलिए रखे जाते है। अगरआपकी गुंथा हुआ आटा फ्रिज में रखने की आदत पड़ जाए तो  भूत प्रेत इस पिंड का भक्षण करने के लिए आपके घर में प्रवेश करना शुरू कर देते है, जो मृत्यु के बाद पिंड पाने से वंचित रह जाते है।

इस तरह से यह भूत प्रेत फ्रिज में रखे इस पिंड से तृप्ति पाने की कोशिश करते है। जिन घरो में ये आदत होती है, वहां किसी न किसी तरह की परेशानियों में घिरें रहते है। इसके साथ ही शास्त्रों में भी ये कहा गया है, कि बासी भोजन भूत के समान होता है। ऐसे में इस भोजन को ग्रहण करने वाला व्यक्ति जीवन में रोग और परेशानियों से घिरा रहता है.

Please follow and like us: