गैजेट्स

Xiaomi Mi 10: Xiaomi नए साल पर लाएगी 66 वॉट की फास्ट चार्जिंग टैक्नोलॉजी, 35 मिनट में होगा फोन फुल चार्ज

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी अपने उम्दा और बेहतरीन फ़ोन के साथ ही अपनी ऐसोसेरिज के लिए भी पहचानी जाती है।  स्मार्टफोन यूजर्स के लिए हमेशा फोन की चार्जिग एक बड़ी समस्या बनी रहती है। जब भी कोई इम्पार्टेंट काम होता है तो या पार्टी या फिर कोई फ्रेंड सेल्फी की बात हो और आप अपना फोन जार्च करना भूल गए हो तो यह ऐसे महत्वपूर्ण समय पर धोखा दे देती है।

हालाकि इसके लिए शाओमी ने कई तरह के बेहतरीन पॉवर बैंक लांच किए है। लेकिन उसका भी बोझ क्यों उठाया जाएं। इसके लिए शाओमी ने फार्स्ट चार्जर लांच किया। लेकिन अब एक कदम और आगे बढ़ते हुए कंपनी आगे अपने स्मार्टफोन पर एक खास चार्जिंग टैक्नोलॉजी देने वाली है।फरवरी 2020 में Xiaomi Mi 10 सीरीज को लांच करेगी जिसमें दो फोन्स Mi 10 और Mi 10 Pro पेश किए जाएंगे।

 इस सीरीज में शाओमी नई चार्जिंग टैक्नोलॉजी को शामिल करेगी जो महज 35 मिनटों में फोन को फुल चार्ज करने में मदद करेगी। इन फोन्स के लिए कम्पनी नया खास चार्जर तैयार किया गया है। शाओमी की नई स्मार्टफोन सीरीज 66 वॉट की फास्ट चार्जिंग टैक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी। यही वजह है कि ये फोन्स बहुत ही कम समय में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएंगे।  ये फीचर डिवाइस को जितना पावर चाहिए होता है वो सेंसर सें सेंस कर लेता है। अगर पावर कम है तो भी ये सही पावर प्रोवाइड करता है। इसमें सेफ्टी प्रोटेक्शन सर्किट्स दिया गया है।  इस चार्जर में स्टेटिक इलेक्ट्रिसिटी, टेंप्रेचर कंट्रोल, ओवर करेंट और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन दिया गया है।

Please follow and like us: