अजब गजब

सावधान: महिलाए लिफ्ट में न करें सफर वरना हो सकता है ऐसा

महिला होने की वजह से आपके ऊपर अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुरुषो के मुकाबले दोगुनी होती है। कई बार हम जरुरी काम की वजह से अपनी सुरक्षा को दरकिनार कर देर रात बाहर या फिर कुछ किसी ऐसी जगह जाते है जो आपके लिए सुरक्षित नहीं तो  ऐसे में आपके साथ अनहोन घटनाएं घट सकती है। जहां आप अपनी सुरक्षा का ध्यान रखे वहीं यह भी ध्यान रखे अगर लिफ्ट में आपको जान है और वह एकदम खाली है तो उसमें सफर न करें हमेशा भरी लिफ्ट में ही सफर करें नहीं तो आपके साथ भी यह अनहोनी हो सकती है जैसी इस वीडियों में महिला के साथ हुई। आप भी  देखे यह वीडियो

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधो के आकड़े तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में आप अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी खुद ही उठाए तो अच्छा है। कोई भी जगह जहां आपको सुरक्षित न लगता हो ऐसी जगह अकेले न जाएं। मौजूदा दौर में कोई भी ऐसी नहीं बची, जहां महिलाएं खुद को महफूज महसूस कर सकें। यहां तक महिलाए घर पर भी सुरक्षित नहीं है। इसके साथ ही बाजार स्कूल महिलाएं और दफ्तर महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं। इसी के साथ ही अगर आप लिफ्ट में सफर कर रही है। तो आपके साथ भी लंदन में हुई इस महिला के साथ जैसी घटना घट सकती है।

लदंन में एक महिला के साथ हुई वारदात का ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें लिफ्ट में अकेली जा रही महिला पर मौजूद एक शख्स ने हमला कर दिया। महिला लिफ्ट में अकेली थी। फिर उसमें आगे एक शख्स सवार हो गया। वो आदमी महिला के पीछे खड़ा था और लगातार उसे घूर रहा था। जैसे ही महिला लिफ्ट से उतरी आदमी ने झटके से उसका पर्स छीन कर महिला को धक्का देकर लिफ्ट को बंद कर ली।ये वीडियो सीख देती है कि अगर लिफ्ट में अकेली जा रही हो तो आपको अतिरिक्त सावधानी की जरुरत है। इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल साइट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Please follow and like us: