अजब गजब

सांप से रचा डाली शादी, बुलाये 2000 मेहमान

हम सबने प्यार की बहुत साड़ी कहानियां सुनी होंगी, लैला मजनू का नाम तो आज तक चलता चला आ रहा है। वहीं बहुत सारी प्यार की ऐसी कहानिया भी सुनने में आती हैं जो समझ के बाहर होती हैं। इन प्रेम कहानियों को सुन कर ऐसा लगता है की प्यार अंधा ही नहीं मंदबुद्धि भी होता है।

एक प्रेम कहानी ऐसी भी थी जिसमे अच्छे घर की एक स्त्री को भिखारी से प्यार हो गया था जिसे वह रोज़ाना खाना खिलाया करती थी और महिला ने उसी भिखारी से शादी भी कर ली। एक अमीर महिला की कहानी बताते हैं जिसमे एक करोड़पति महिला ने एक सब्जी बेचने वाले से शादी कर ली थी। खैर, ये सब तो बस कुछ कहानियां हैं।

हमने आजतक जितनी भी प्रेम कहानिया सुनी होंगी उसमे कोई इंसान ही किसी इंसान से शादी कर लेता है, लेकिन एक ऐसा मामला भी सामने या जहां एक महिला ने एक सांप से ही शादी कर डाली। उड़ीसा की रहने वालीं बिम्बाला 30 वर्ष की हैं, उनके घर के पड़ोस में कही बिल में एक सांप रहता था जिससे बिम्बला को बेइंतहां प्यार हो गया। प्यार इस कदर परवान चढ़ा की उस ज़हरीले सांप से इस महिला ने शादी तक रचा डाली।

मंत्रोच्चारपण के साथ इस विवाह को सम्पन्न कराया गया। इस विवाह को बहुत धूमधाम से मनाया गया। ग़ौर करने वाली बात यह है कि इस विवाह में लहभग 2000 लोगो ने हिस्सा लिया और किसी को भी इस विवाह से कोई आपत्ति भी नहीं थी। शादी करने वाली महिला बिम्बाला का कहना है वह जब भी सांप को दूध पिलाने जाती थी तो वह बहुत आराम से बिल से बहार निकल कर दूध पी लेता था। महिला का यह भी कहना है की सांप भी महिला से बहुत प्रेम करता था तभी उसे कभी डसने की कोशिश भी नहीं की।

चूंकि सांप शादी में नहीं आ पाया तो ताम्बे का सांप बना कर 7 फेरे लिए गए।

 

Please follow and like us: