अजब गजब

डेली छोटी होती जा रही है ये महिला, डाक्टरों ने भी खड़े किये हाथ

इस महिला की लम्बाई लगातार हो रही है कम, डाक्टर भी नहीं जान सके रहस्य
हर लड़की का सपना होता है कि उसकी हाइट पांच फीट छह इंज यह फिर छह फीट तक हो, और लड़की हो या लड़का अच्छी हाइट किसे नहीं पसन्द, बचपन से हाइट हमारी थोड़ी थोड़ी बढ़ना शुरु होती है और एक उम्र के बाद हाइट बढ़ना बंद हो जाती है।

इतनी उम्र में कोई 5 फीट बढ़ता है तो कोई 6 फीट बढ़ जाता किसी की हाइट इससे कम या फिर ज्यादा भी हो जाती है, लेकिन बार जिसकी जितनी हाइट बढ़कर रुक जाती उसके बाद हाइट का बढ़ना या घटना नमुमकिन है। एक बार हर्मोनल दवाओं कुछ लोगों की हाइट भले थोड़ी बहुत बढ़ जाएं लेकिन ज्यादा हाइट वाले कभी अपनी हाइट नहीं कम कर सकते। लेकिन हम आपको ऐसी बात बताने जा रहे है ऐसा होना  किसी भी तरह से मुमकिन ही नहीं है लेकिन यह सच है एक  महिला की लम्बाई लगातार घट रही है और सवा पांच फीट से घटकर उस महिला की लम्बाई अब दो इंच रह गई है।

दरअसल कानपुर की शांती देवी को एक ऐसी बीमारी है जिसके कारण वह आजकल चर्चा का विषय बन गई हैं। पिछले 25 सालों में उनकी लम्बाई बढ़ने की बजाय घटना शुरु हो गई है।  इसके पीछे एक बहुत ही अजीब और हैरान करने वाली वजह बताई जा रही है।

शांती देवी महर 60 साल की हैं और वह सवा पांच फीट की थी लेकिन 25 साल पहले शांती देवी के घर के बाहर एक छप्पर रखने में घर के बाकी लोगों के साथ मदद कर रही थी और इसी दौरान एक घन्नी सरकी और वह छप्पर शांती देवी के उपर गिर गया जिससे शांती देवी काफी ज्यादा घायल हो गई।

उनके घर वाले उन्हे उसी वक्त अस्पताल लेकर गए। उनके बेटे विमलेश ने बताया कि हादसे के करीब तीन महीने बाद उनके शरीर की पूरी हड्डियों में दर्द की होना शुरु हो गया। फिर कुछ वक्त के बाद शांति देवी के कद में अचानक कमी आनी शुरू हो गई। चार महीने में आधा फीट तक उनका लंबाई कम भी हो गई।

फिर डॉक्टर को दिखाया तो कई सारे जांच हुईं। दवा भी हुई मगर फायदा नहीं हुआ है। एक शहर से दूसरे शहर के डॉक्टरों के यहां वहाँ दौड़ लगाती रहीं, मगर लंबाई घटनी कम नहीं हुई। कुछ साल में ही शांति देवी की लंबाई डेढ़ फीट कम हो गई।

वहीं फायदा नहीं होने पर डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए। थक-हार कर घर के लोग बैठ गए। अब शांति देवी की लंबाई केवल दो फीट बची है। कद में थोड़ी-थोड़ी कमी अभी भी आ रही है।

Please follow and like us: