अजब गजब

एक नहीं 2 बार गाड़ी ने रौंदा, फिर भी बच गयी महिला

पहले के ज़माने के बजाय आजकल सड़क पर बहुत ज़ादा गाड़ियां दिखाई देती हैं, हों भी क्यों न, हर इंसान कमाता ही इसलिए है ताकि अपने जीवन का सबसे बड़ा सपना पूरा कर सके यानी गाडी खरीद सके। लेकिन अगर आप यह सोचे के गाडी खरीदने के बाद आप सड़क पर आराम से गाडी चला सकते हैं तो यह आपकी गलत फेहमी है।

इतना ज़्यादा ट्रैफिक जाम रहता है सड़कों पर कि आप राइड का मज़ा नहीं ले सकते। जैसे जैसे जनसंख्या बढ़ती जा रही है वैसे ही सड़क पर वाहनों का बढ़ना भी लाज़मी है। जितनी ज़ादा सड़क पर गाड़ियां बढ़ गयी हैं उसी तरह पर सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ गयी हैं। आप आये दिन सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में सुनते होंगे।

बहुत कम दफा ऐसा होता है जब सड़क पर दुर्घटना होने के बाद भी कोई बच जाये, लेकिन जिसकी किस्मत में जल्द मौत नहीं लिखी उसे कोई नहीं मार सकता। अभी कुछ वक़्त पहले ही ऐसा वीडियो सामने आया जहाँ एक महिला के ऊपर से 4 पहिया वाहन दो बार गुज़र गया लेकिन महिला की जान बच गयी।

घटना चीन के लियांगुंगांग शहर की हैं, जहाँ  एक महिला रोज़ की तरह कही जाने के लिए रोड क्रॉस कर रही थी।  तभी अचानक से एक गाडी अपना आपा खोते हुए महिला से टकरा का उसके ऊपर चढ़ गयी। ड्राइवर ने तुरंत गाडी रोक कर बहार आया और महिला को गाडी के नीच से घसीट कर बाहर निकाल लिया। लेकिन महिला की मुसीबत यही ख़त्म नहीं हुई, महिला जब तक अपने आप को संभाल पाती, वैसे ही उस ने फिर से रौंद दिया , इस बार गलती उस परुष की न होकर उसके बगल में बैठे बेटे की थी, बगल में बैठे बच्चे ने धोके से गाडी का स्टार्ट बटन दबा दिया, जिसकी वजह से गाडी फिर से महिला के ऊपर चढ़ गयी। लेकिन ताज्जुब की बात यह है की 2 बार गाडी के नीचे आने के बाद भी महिला को कुछ नहीं हुआ। इसी को ऊपर वाले का करिश्मा कहते हैं। वो कहते हैं न “जाको राखे साइयाँ मार सके न कोए”।

वीडियो देखिये:

Please follow and like us: