गैजेट्स वायरल

Whatsapp का धमाल फीचर, टच आईडी, फेस आईडी और भी बहुत कुछ

Android यूजर्स के लिए WhatsApp ने जारी किया ये नए फीचर

Whatsapp ने अपने Android यूजर्स के लिए नए फीचर जारी किए है। whatsapp ने अपने iOS यूजर्स को यह फीचर पहले से ही दे रखा है। अब इस फीचर का मज़ा android यूजर्स भी उठा सकेंगे। ये फीचर  WhatsApp ने बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन का फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया है। इससे पहले iOS  यूजर्स को फेस आईडी से वॉट्सऐप सिक्योर करने के  न सिर्फ फेस आईडी का ऑप्शन मिलता था। बल्कि जिन iPhone में टच आईडी है उन्हें भी ये फीचर पहले से दिया गया था।

 

WhatsApp ने कहा है कि अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स जिसमे फिंगरप्रिंट स्कैनर हैं, उन्हें इस स्कैनर से  फिंगरप्रिंट  वॉट्सऐप लॉक करने का फीचर मिलेगा। इस नए फीचर को  पाने के लिये आपको अपने WhatsApp ऐप को अपडेट करना होगा। WhatsApp ने  अपने ऑफिशियल ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने आईफोन के लिए टच आईडी और फेस आईडी का सपोर्ट दिया था अब इसी तरह का ऑथेन्टिकेशन एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च किया जा रहा है।

इस फीचर को पाने के लिए आप अपने WhatsApp को ओपन करें और Settings पर जाकर टैप करें, यहां फिर Account सेलेक्ट करें इसमें आपको Privacy ऑप्शन के अदंर Fingerprint लॉक का ऑप्शन मिलेगा। यहां से आप इसे ऑन करके कन्फर्म करें। इसके बाद वॉट्सऐप ओपन करने के लिए फिंगरप्रिंट ऑथेन्टिकेशन की जरूरत होगी।
इससे फीचर के न होने से Android में कई तरह के थर्ड पार्टी ऐप्स मिलते हैं जिससे लोग WhatsApp और दूसरे ऐप्स को लॉक करते हैं। अब इस वॉट्सऐप के नए फीचर के आने के बाद अब किसी फिंगरप्रिंट स्कैनर वाले स्मार्टफोन यूजर्स को किसी भी थर्ड पार्टी ऐप्स का यूज करने की जरूरत नहीं होगी। अगर आपके वॉट्सऐप के लिए अपडेट नहीं आया है तो कुछ वक़्त का इंतजार करले।
Please follow and like us: