अजब गजब

बिना चोट के ही इस बच्चे के निकलता रहता है खून, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

इस दुनियां कई लोग ऐसे है जिनके साथ कुछ अजीब गरीब घटना घट जाती है। या फिर उनके शरीर में कुछ अजीबो गरीब क्रियाएं होती है या फिर उनके शरीर में कुछ अजीबो गरीब संरचना होती है। यहां हम आपको ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे है जिसके शरीर के कई हिस्सों से हमेशा खून बहता रहता है लेकिन ऐसा क्यों होता है यह अभी तक रहस्य बना हुआ है।

पंजाब राज्य के गांव लक्खोवाल कलां, जिला लुधियाना के निवासी धर्म सिंह का दस साल का बेटा बुध सिंह एक अजीब बीमारी तरह की बीमारी की गिरफ्त में है। बुध सिंह के शरीर के अलग-अलग हिस्सों से बिना चोट के ही हर समय खून निकलता रहता है। इसकी वजह से बुध सिंह को तेज दर्द  भी होता है। हालाकि इस रहस्य बीमारी के बारे में अभी तक डॉक्टर भी कुछ पता नहीं लगा पाएं है। बुध के पिता बताते है कि बुध जन्म से ऐसा नहीं था, लेकिन जून 2015 में उसे अचानक से पेट में दर्द हुआ। घरवाले जब उसे डॉक्टर के पास ले गये तो वहां उसके शरीर की पूरी स्कैनिंग की गई लेकिन किसी मर्ज का कोई पता नहीं चला।

इस वजह से डॉक्टर ने उसे दर्द की दवा देकर घर भेज दिया लेकिन इस दर्द के बाद से उसके शरीर के अलग-अलग अंगों से खून निकलने लगा। घर वालेअगर उसके हाथ से निकलने वाले खून को साफ कर देते हैं तो उसके माथे और जुबार से खून धार बहने लगती है। गांव के लोगों ने इसे कोई देवी का प्रकोप कहते है जिस वजह से उसे स्कूल जाने से रोक दिया गया है। धर्म सिंह मजदूरी कर परिवार का पेट भरते है इसलिए उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं र्है।  डॉक्टरों के अनुसार बुध सिंह का पूरा चेकअप कराने के बाद ही बीमारी का पता लगेगा लेकिन जो लक्षण दिख रहे है वह फिलहाल रहस्यमयी नहीं बल्कि दुर्लभ बीमारी की है। जिसमें शरीर में खून को जमाने वाले सेल कम हो जाते हैं, इस बीमारी को मेडिकल भाषा में ‘आईटीपी’ कहते हैं।

Please follow and like us: