गैजेट्स

यूजफुल ऐप्स, एंड्रॉइड यूजर के लिए काम के होंगे ये ऐप्स

मॉर्डन होती टेक्नालॉजी ने आजकल बच्चे के हाथ में स्मार्ट फोन थमा दिया है। ऐसे में अगर आप एंड्रॉइड यूजर है तो आपके पास ढ़ेरो एप्स का जखीरा होगा। ऐसे में यह ऐप्स आपके स्मार्टफोन की स्पेस के साथ ही आपके फोन को हैंग भी करते है ऐसे में आप समझ ही नहीं पाते है कि कौन से एप्स को फोन में रखे और कौन से ऐप्स को न रखे। तो चलिए हम आपको बताते है कि आपको उन ऐप्स के बारे में जिनको आपको अपने फोन में जरुर जगह देनी चाहिए।  ये ऐप्स आपके एंड्रॉइड फोन के इस्तेमाल को काफी रोचक बना देंगे। इनमें म्यूजिक, प्रॉडक्टिविटी, सिक्योरिटी, यूटिलिटीज से जुड़े हुए कुछ ऐप्लिकेशंस हैं।

ब्रेव प्राइवेसी ब्राउजर :  ऐप्लिकेशन आपकी प्राइवेसी व सिक्योरिटी का ध्यान रखता है। यह पॉपअप्स, अनचाहे विज्ञापनों और थर्ड पार्टी कुकीज को रोक देता है। यह एक फ्री ऐप्लिकेशन है।

माइक्रोसॉफ्ट एज : यह फ्री साइट, वेबपेजेज सिंक करने, बुकमार्क्स लगाने और डेस्कटॉप व एंड्रॉइड डिवाइस के बीच हिस्ट्री ब्राउज करने में मदद करती है। यह इंटिग्रेटेड रीडिंग व्यू, न्यूज रेटिंग और कंटेट ब्लॉक करने का भी काम करती है।

माय फिटनेस पाल : यह एप्स कैलोरी बर्न करके वजन कम करने में आपकी मदद करता है। इस प्लेटफॉर्म पर फूड की एक बड़ी लाइब्रेरी मौजूद है जो आपको आसानी से कैलोरीज के इनटेक व एक्सरसाइज के दौरान बर्न होने वाली कैलोरीज की कैलकुलेशंस करके देती है।

एंकर : इसकी मदद से आप अपना पॉडकास्ट रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस ऐप्लिकेशन से आप अपने रिकॉर्डिंग को ऐपिसोड्स में भी बदल सकते हैं। इसके बेसिक ऑडियो एडिटिंग टूल्स भी इस्तेमाल करने के लिए आसान हैं।

टुडूइस्ट : अगर आप लाइफ को ऑर्गनाइज्ड रखना चाहते हैं तो आपको यह ऐप डाउनलोड कर लेना चाहिए। यह ऐप आपको उन टास्क्स को लेकर ट्रैक करता है जिन्हें आपको एक निश्चित समय पर पूरा करना है। आप टास्क्स को अपनी प्राथमिकता के अनुसार लिस्ट कर सकते हैं।

Please follow and like us: