अजब गजब

लड़कों से तंग आकर दोनों बहनो ने आपस में कर ली शादी 

ये बात तो सच है कि आजकल किसी पर भी भरोसा नहीं किया जा सकता, आज कल रिश्तों की कोई एहमियत नहीं रह गयी है, न रिश्तों में कोई मान मर्यादा रह गयी है. आजकल के लव रिलेशन्स के बारे में बात करें तो ये बात हम सब सब जानते हैं कि ऐसे रिलेशन में लड़का और लड़की दोनों ही एक दूसरे अपने-अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में किसी भी रिश्ते पर भरोसा कर पाना बहुत मुश्किल होने लगता है.
रिश्तों में मुश्किल हालात पैदा होते हैं लेकिन क्या ऐसा कही सुना है आपने कि लोगो का किसी पर से भरोसा इस कदर टूट गया कि उन्होंने ग़जब काम कर डाला। वारणशी में एक ऐसा मामला सामने आया, जहाँ दो लड़कियों ने पंडित के पास जाकर कहा की वो दोनों आपस में शादी करना चाहती हैं. पंडित द्वारा कारण पूछे जाने पर लड़कियों ने कहा कि अब उनका लड़कों पर से भरोसा उठ गया है.
मिली जानकारी के हिसाब से दोनों लड़कियां धागड़बीर हनुमान मंदिर मंगलवार को जींस-टीशर्ट में पहुंच गयी, पहले मंदिर में काफी देर बैठ कर सोच विचार किया फिर मंदिर में मौजूद पुजारी के पास जाकर अपनी डिमांड रखी और कहा की उनका शादी करा दी जाये।
पहले मंदिर के पुजारी के ये बात सुन कर कान खड़े हो गए और विवाह कराने से मना कर दिया, लेकिन बार बार लड़कियों द्वारा दबाव बनाये जाने पर पुजारी ने इस शादी करवाने के लिए राज़ी हो गया. फिर थोड़ी देर बाद शादी की रसम शुरू हुई दोनों ने एक दुसरे को माला पहनाई, पुजारी मंत्र पढ़ता गया इसके बाद दोनों लड़कियों ने एक दुसरे को मंगल सूत्र पहना कर मांग में सिंदूर भर कर शादी की रस्मों को पूरा क्या। शादी की सभी रस्मे पूरी होने के बाद दोनों युवतियां लौट कर चली गयीं।
मदिन के पुजारी का कहना है, एक दुसरे से शादी करने वाली एक लड़की कानपुर और दूसरी वाराणसी की है. कानपूर वाली लड़की सुंदरपुर की रहने वाली है और अपनी मौसी के यहाँ रह कर पढ़ाई लिखाई करती हैं. इस वक़्त मौसेरी बहन के प्रेम जाल में विलीन हो गयी और दोनों बहनो ने शादी करने का फैसला ले लिया।
Please follow and like us: