सेलिब्रिटी

बॉलीवुड ही नहीं बिज़नेस में भी टॉप पर हैं ये कलाकार

बॉलीवुड में किसी की किस्मत चलती है तो किसी की नही। बहुत सारे ऐसे कलाकार रहे हैं जिन्हों ने अपने बॉलीवुड के कैरियर के दौरान बहुत नाम और शोहरत कमाई लेकिन, लेकिन पैसों को लेकर सही डिसीजन न ले पाने की वजह से बड़ी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। और कई केस तो ऐसे भी हैं जहां कइयों को तो जेल की भी हवा तक खानी पड़ी।

लेकिन कुछ दिमागदार कलाकार भी थे जिन्होंने दूसरों की गलतियों से भी सीख और अपना दिमाग लगाया। कलाकारों ने अपने बिज़नेस लगाए और उन्हें सफलता भी मिली, हम ऐसे ही कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड से हटकर भी अपनी कमाई का जरिया बनाया और आज सफल ज़िन्दगी जी रहे हैं।

1.जॉन अब्राहिम

इनका करियर बहुत ही सफल रहा और जॉन की शुरुआती फिल्मो ने जैसे बॉलीवुड में नई जान डाल दी थी। छोटी उम्र से लेकर बड़ी उम्र तक लोग इनके फैन की लिस्ट में शामिल हो गए थे। लेकिन जॉन का करियर धीरे धीरे हल्का पड़ने लगा कभी कोई फिल्म हिट होती तो कोई फ्लॉप। जॉन ने जल्दी अपना प्रोडक्शन हाउस डाल लिया जिसका नाम है “जे ए एंटरटेनमेंट”। इसके अलावा जॉन की जिम की चैन भी है। जॉन ने खुद का ऑनलाइन ब्रांड भी लॉन किया है।

2. ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल कलाकारों में नाम शुमार कर चुकी ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी के बाद ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था लेकिन वह यही नही रुकी। शादी के बाद उन्होंने अपनी मम्मी के साथ मिल कर मोमबत्ती का बिज़नेस शुरू किया और इसमें काफी सफलता हासिल करी। ट्विंकल एक सफल राइटर हैं और वाइट विंडो नाम की होम डेकोरेशन कंपनी भी चलाती हैं।

3. अर्जुन रामपाल

वैसे तो अर्जुन रामपाल का करियर बहुत खास नही रहा लेकिन बीते कुछ वक्त में उनके करियर ने उछाल मारी है। पब्लिक में उनकी इमेज बदली है। बॉलीवुड के सबसे हैंडसम कलाकारों में गिनती होती है। अर्जुन बॉलीवुड से ज़्यादा कमाई अपने बिज़नेस से करते हैं। बात दें अर्जुन रामपाल दिल्ली में लैंप नाम के बार के मालिक हैं और “चेंजिंग गणेश” नाम की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी चलते हैं।

4. शिल्पा शेट्टी

अपने मदमस्त डांस और एक्टिंग से पब्लिक को अपना फैन बना लेने वाली शिल्पा शेट्टी ने शादी के बाद से ही बॉलीवुड में एंट्री कम कर दी। शिल्पा शेट्टी ने अपनी योग cd लांच कारी जो काफी सफल रही। अब शिल्पा राजस्थान रॉयल्स t20 टीम की से मालकिन भी हैं।

Please follow and like us: