अजब गजब

कीड़े मकोड़े छिपकली खानी है तो इस रेस्टॉरेंट में आइये

दुनिया अजीबो गरीब किस्सों कहानियों से भरी पड़ी है। रोज़ कुछ न कुछ ऐसा सुनने पढ़ने को मिलता है जो  हमको चौंका देता है। अब खाने पीने की ही बात कर लें तो हम सभी खाने के बहुत शौकीन होते हैं, कुछ तो ऐसे होते हैं कि अगर स्वाद में भी थोड़ा हेर फेर हो जाये तो खाने का मूड ही खराब कर लेते हैं। 

अब बहुत से लोग अच्छा खाना घर पर नही बना पाते तो होटल या रेस्टॉरेंट में जाकर अपनी इच्छा पूरी करते हैं, लेकिन इस बात से भी किनारा नही किया जा सकता के होटल रेस्टॉरेंट वाले भी खाने में खराब क्वालिटी की सब्जियाँ और खराब तेल का इस्तेमाल करते हैं। 

अब जरा सोचिये के आप किसी होटल रेस्टॉरेंट में खाना खाने जाएं और आपके सामने प्लेट में कीड़े मकोड़े परोस दिए जाएं, क्या आप खा पाएंगे! नही न? लेकिन यह सच है, कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां पर रेस्टॉरेंट वाले कीड़े मकोड़े छिपकली जौसे जीव जंतु परोसे जाते है। और लोग बड़े मजे से इसे खाते भी है।

आज आपको ऐसे ही रेस्टॉरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां परोसे जाने वाले खाने के बारे में सोच कर ही आपको घिन आ जायेगी। 

बैंकॉक के एक रेस्टॉरेंट के मेनू में कई तरह के कीड़े मकोड़े की  डिश को शामिल किया गया है, अच्छा! ताज्जुब की बात ये है कि लोग सुबह के नाश्ते में कीड़े मकोड़े खाना बेहद पसंद करते हैं। कॉकरोच और केचुए जैसे जीव यहां के लोग जिंदा ही चबा जाते हैं। 

यहां पर घूमने आने वाले लोगो के लिए ये जगह विशेष आकर्षण का केंद्र बनी रहती है। यहां पर छोटी छिपकली जैसे जीवों को भूनकर खाया जाता है।

जिन कीड़े मकोड़ों को देख कर हैम सबकी रूह कांप जाती है वह ये लोग उन्हें मजे लेकर कच्चा चबा जाते है।

संयुक्त राष्ट्र संघ ने प्रोटीन की कमी पूरा करने के अभियान चलाया गया था, जो बेहद संतुष्टि जनक था।

और पढ़ें :  मेथी का सेवन करो, मोटापा भी कम करे और सुन्दर भी बनाये

Please follow and like us: