अजब गजब

इस कुत्ते के पेट से निकले 11 हज़ार रुपये, पूरा मामला जानकर हैरान हो जाएंगे आप

इन दिनों एक लेब्राडूडल कुत्ते और उसके पास कुछ रुपये रखे हुए है की फ़ोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। Ozzie नाम के इस कुत्ते के पेट से 11 हज़ार कीमत के नोट निकले है। इसके मलिक को जब इसके पेट मे नोट होने की खबर पता चली तो वो उससे अस्पताल ले गया और दुगनी रकम देकर कुत्ते के पेट से यह रुपये निकलवाए। चलिए आपको सुनते है इसकी दिलचस्प कहानी और बताते है वायरल हो रही तस्वीर का राज़।

दरअसल तस्वीर में दिख रहा कुत्ते का नाम Ozzie है। यह  यूके के नॉर्थ वेल्स का लेब्राडोल ब्रीड का कुत्ता है। इसको घर मे छोड़कर  इसके मालिक कपल जुडिथ (64) और नील राइट (66) शॉपिंग के लिए बाजार गए थे। लेकिन जब घर आये तो घर का नज़ारा देखकर वो दंग रह गए। उन्हें घर के चारो तरफ नोटों के टुकड़े बिखरे पड़े मिले। दरअसल, ओजी ने एक लेटरबॉक्स से नोटों से भरा एक लिफाफा निकलकर खा लिया था।  इस लिफाफे में करीब 160 पाउंड्स यानी करीब 14500 रुपये थे।  Ozzie को फौरन अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने  कुत्ते के पेट में मौजूद नोटों को और प्लास्टिक मनी बैग को उल्टी कराकर बाहर निकलवाया।

हालांकि इसके लिए ozzie के मालिक को उसके खाये हुए रुपये की कीमत से दुगनी रकम देनी पड़ी। इसके लिए ओजी के मालिक को करीब 130 पाउंड्स खर्च करने पड़े। कुल मिलाकर उन्हें 290 पाउंड्स (लगभग 26,346.36 रुपये) का नुकसान हुआ। नील ने बताया कि ओजी (Ozzie) ने इससे पहले कभी भी ऐसी हरकत नहीं कि है। हालांकि अब वह लेटर बॉक्स को जाल से ढकवा देंगे ताकि फिर से ऐसा न हो। इस कुत्ते के मालिक ने इसकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ये सोमवार ओजी के मालिक के लिए काफी महंगा पड़ा, क्योंकि 160 पाउंट ओजी ने खा लिए और इन नोटों को निकलवाने के लिए ओजी के इलाज में 130 पाउंड (करीब 11 हजार रुपये) और खर्च हुए। हालांकि 160 पाउंड में से करीब 80 पाउंड (7,273 रुपए) के नोट बैंक से बदल चुके है।

Please follow and like us: