धार्मिक

शनिवार के दिन जरूर करे इन 5 चीजों का दान, बड़ी से बड़ी मुसीबत भी टल जाएगी ..

दोस्तों इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा होगा

जिसकी लाइफ में कोई मुसीबत ना हो. हम सभी की लाइफ में कोई ना कोई दुःख होता ही है. ऐसे में कभी कभी इस दुःख से छुटकारा पाना बेहद मुश्किल हो जाता हैं. आपकी किस्मत इतनी खराब होती हैं कि ये मुसीबतें जाने का नाम ही नहीं लेती हैं. यदि आप भी कुछ इस तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको अपनी बड़ी से बड़ी मुस्बतों से भी छुटकारा पाने का बेहतरीन उपाय बताने जा रहे हैं. दरअसल यदि आप शनिवार के दिन कुछ ख़ास चीजों का दान करते हैं तो इन मुसीबतों से छुटकारा पा सकते हैं. शनिवार के दिन इन चीजो का दान करना बेहद शुभ माना जाता हैं इसलिए आप इसे एक साथ या अलग अलग शनिवार भी दान कर सकते हैं.

लोहा:

शनिवार के दिन लोहे से बनी कोई भी वास्तु दान करना अच्छा होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि यदि आप शनिवार के दिन लोहे का दान करते हैं तो आपके ऊपर चल रही शनि की साढ़े सती या दुर्भाग्य या पनोती दूर हो जाती हैं. ये लोहा एक तरह से आपके दुर्भाग्य को आप से दूर भेज देता हैं. इसलिए जा भी आप किसी को लोहे से बनी वास्तु दे रहे हैं तो शनिवार के दिन ही दे. आपको इसका ढेर सारा फायदा मिलेगा.

तेल:

जैसा कि आप सभी जानते हैं. शनिवार शनिदेव का दिन होता हैं. इसलिए इस दिन तेल का दान करना शुभ माना जाता हैं. ये तेल का शनिदेव को मंदिर में भी चढ़ा सकते हैं या फिर किसी गरीब को भी दे सकते हैं. तेल का दान करने से आपकी लाइफ में वर्तमान में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलता हैं. इसलिए शनिवार के दिन तेल का दान अवश्य करे.

पीले चावल:

शनिवार के दिन पीले चावल का दान बेहद लाभकारी माना गया हैं. ऐसा करने से आपकी किस्मत के सितारें चमक जाते हैं. इन चावलों को पीला करने के लिए आप हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन्हें आप किसी को कच्चे या फिर पके हुए दोनों ही स्थिति में दान कर सकते हैं. इतना ही नहीं ये पीले चावल आप किसी गरीब को भी दे सकते हैं या फिर किसी जानवर को भी खिला सकते हैं. इस दिन किसी भी तरह से पीले चावल का किया गया दान काफी फलता हैं.

नारियल:

शनिवार के दिन हनुमान जी को नारियल चढ़ाना काफी लाभकारी होता हैं. शनिदेव के अलावा हनुमान जी की भी शनिवार को पूजा होती हैं. ऐसे में इन्हें नारियल दान करने से आपके दूश्मन के सारे प्लान फ़ैल हो जाते हैं और वो आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाते हैं. याद रहे कि इस नारियल को आपका पूरा चढ़ाना हैं इसे फोड़ के आधा नारियल अपने साथ नहीं लाना हैं.

पैसा:

आप चाहे तो शनिवार को पैसो का दान भी कर सकते हैं. ये पैसा आप किसी गरीब को दे या फिर मंदिर में दान कर दे. ऐसा करने से आने वाले समय में आपके साथ सबकुछ अच्छा होता हैं.

Please follow and like us: