खेल

भारत के लिए मुसीबत बन सकते है न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे जितने के बाद अब विराट सेना अपने घातक खेल का प्रदर्शन करने न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में उतरी है। इस मैच में  टी-20 सीरीज के पांच मैच खेले जाएंगे। लेकिन भारतीय सेना के लिए यहाँ जीत दर्ज करना इतना आसान नहीं है। न्यूजीलैंड अपनी जमीन पर बहुत आक्रमक अंदाज में मेहमानों का स्वागत करता है। इसलिए विराट सेना को न्यूजीलैंड की टीम के इन पांच आक्रमक खिलाड़ियों से सतर्क होकर रहना पड़ेगा। यह खिलाड़ी भारतीय सेना को कड़ी टक्कर दे सकते है। तो चलिए बताते है आपको इन टीम के आक्रमक खेल के बारे में…..

केन विलियमसन
न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन भारतीय टीम के लिए घातक हो सकते है।  इस वक़्त वो जबरदस्त फॉर्म में है और लगातार रन  रेट बढ़ा रहे हैं। भारतीय टीम के गेंदबाजों को इनके लिए खास तैयारी के साथ जाना होगा और एक मजबूत रणनीति के तहत गेंदबाजी करनी होगी।

मार्टिन गुप्टिल
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की बल्लेबाजी से पूरी दुनिया वाकिफ है। भारतीय टीम के गेंदबाजों को इन्हें पहले पॉवरप्ले के अंदर आउट करने की कोशिश करनी होगी। क्योंकि अगर गुप्टिल एक बार पिच पर जम गए तो वो भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकते है।

टिम साउदी
टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज साउदी हैं। साउदी अपनी जमीन पर और भी खतरनाक साबित होते हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को इनके खिलाफ खेलने के लिए बेहतरीन रणनीति  बनानी होगी।

कॉलिन मुनरो
न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो से भारतीय टीम को काफी सतर्क रहना होगा। फटाफट क्रिकेट में मुनरो का स्ट्राइक रेट 145 से अधिक है। वो ताबड़तोड़ शुरुआत देने में सक्षम हैं। मुनरो ने टी-20 में चार शतक लगाए हैं।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम
न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो जितने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, ठीक उसी लय में गेंदबाजी भी करते हैं। नीचले क्रम में वह शानदार बल्लेबाजी करते हैं और बीच के ओवरों में विपक्षी टीम पर अपनी गेंदबाजी से भारी पड़ते हैं। इन से भी टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा।

Please follow and like us: