Uncategorized

रविवार के लौंग के ऐसे इस्तेमाल से घर में आएंगा धन, एक बार अजमाकर देखे

लौंग के इस्तेमाल से हम सब भली भांति परिचित है। यह खाने को खूशबूदार बनाने के साथ ही माउथ फ्रेशनर की तरह काम करता है।  लेकिन यह लौंग आपकी किस्मत में चार चांद लगा सकता है यह आपने कभी नहीं सोचा होगा। रविवार के दिन लौंग का यह टोटका करने से आपको अच्छी किस्मत मिलने के साथ ही घर में धन की वर्षा भी होगी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रविवार को लौंग के इस्तेमाल से आप अपनी परेशानियों से छुटकारा पा सकते है।

अगर आपके घर में तकलीफ दुख और तमाम मुसीबतों ने घर बना रखा है तो आप रविवार की सुबह सबसे पहले सात बार हनुमान जी को लड्डू का भोग लगायें और पांच लौंग पूजा स्थान में देशी कपूर के साथ जला दे। फिर उसके साथ इस भस्म से तिलक करके घर से बाहर जायें। ऐसा करने से आप अपने दुश्मनों का नाश कर सकेगे।

इसके साथ ही माना जाता  है कि रविवार के दिन जिस व्यक्ति का जन्म होता है उसे हर कार्य में सफलता मिलती है। इस दिन का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस‍ दिन अगर पूर्व दिशा से किसी यात्रा की शुरुआत तो आपको हमेशा सफलता मिलेगी। सूरज को सभी तरह से शुभ माना जाता है। सूरज की आती किरणों से अगर कोई कुछ मांगे तो उसकी हार्दिक इच्‍छा जरूर पूरी होती है। अगर कोई प्रेमी प्यार में सफल होना चाहता है तो वह सूर्य से प्रार्थना करे।

धन लाभ के लिए रोज सुबह दीपक जलाकर उसमें दो लौंग डाल दें। इसके बाद घर से निकले। भगवान गणपति को दूर्वा एंव लड्डू का भोग लगायें। वहीं लक्ष्मी जी के सामने घी का दिया जलाकर सरसों का तेल तथा काली उड़द का दान करें। नित्य प्रात: तुलसी के पौधों में जल अर्पित करें। ये उपाय कम से कम 1 साल तक करने से आपके घर में धन की वर्षा होगी।

Please follow and like us: