वायरल

शशि थरूर ने ट्वीट कर टीम इंडिया पर निकाला गुस्सा, बोले निकलना ही था तो लिया ही क्यों

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने टीम इंडिया (Team India) के सलेक्‍शन पर जाहिर की नाराजगी

कांग्रेस सांसद शशि थरूर टीम इंडिया के सेलेक्शन से बेहद नाराज है। उन्होंने अपना गुस्सा मलयालम में एक ट्वीट कर जाहिर किया। उन्होंने इस ट्वीट में युवा क्रिकेटर संजू सैमसन को टीम में जगह न मिलने पर निराशा जताई और टीम इंडिया के चेयनकर्ताओ पर कई सवाल खड़े किए।

उन्‍होंने चयनकर्ताओं के इस कदम पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी खिलाड़ी बिना खिलाए बाहर करने का क्‍या मतलब हुआ है। थरूर ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देकर सैमसन का समर्थन किया। संजू सैमसन को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। ऐसे में विराट कोहली के टीम इंडिया में आने के चलते उनकी जगह नहीं रही और उन्‍हें बाहर कर दिया गया। सैमसन ने अभी तक भारत के लिए केवल एक टी20 मैच खेला है।उन्‍होंने यह मुकाबला 2015 में खेला था लेकिन इसके बाद से दोबारा टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

थरूर ने लिखा- उसकी बैटिंग का टेस्‍ट ले रहे थे या दिल का

शशि थरूर ने संजू सैमसन के समर्थन में मलयालम में ट्वीट किया जिसका मतलब था, ‘बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से काफी निराश हूं। 3 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में वह पानी ले जाता रहा और फिर उसे बाहर कर दिया। वे उसकी बैटिंग का टेस्‍ट ले रहे थे या दिल का?’

शशि थरूर पहले भी इस युवा क्रिकेटर की तारीफ कर चुके हैं। इसके साथ ही क्रिकेटर राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर ने भी सैमसन की काफी तारीफ की लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी की वजह से सैमसन का दावा मजबूत नहीं हुआ। पहले एमएस धोनी और फिर ऋषभ पंत के आने से वह पिछले दो वर्षों में भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर रहे।

संविजय हजारे ट्रॉफी में सैमसन ने दोहरा शतक जड़ा था। उनके इस जबरदस्‍त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में उन्हें चुना गया था। भारतीय चयन समिति ने भी संजू पर भरोसा जताते हुए टी20 सीरीज के लिए चुना। फिलहाल खबर मिली है कि ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन को देखते हुए सैमसन को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। इसी के साथ ही उम्‍मीद जताई जा रही थी कि वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए उन्‍हें टीम में रखा जा सकता था। लेकिन गुरुवार को जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो सैमसन का नाम गायब था।

Please follow and like us: