धर्मेंद्र की दूसरी शादी
बॉलीवुड

धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर पहली पत्नी ने इस तरह से ब्यान किया था अपना दर्द

ये तो सब जानते है कि बॉलीवुड में धर्मेंद्र को कई नामों से जाना जाता है। जी हां कुछ लोग उन्हें गर्म धर्म तो कुछ लोग उन्हें वीरू और कुछ लोग उन्हें ही मैन भी कहते है। दरअसल धर्मेंद्र जी ज्यादातर अपने बेमिसाल एक्शन के कारण ही फिल्मो में जाने जाते थे। हालांकि एक्शन फिल्मो के इलावा वह कॉमेडी और रोमांटिक फिल्मो में भी बखूबी काम कर चुके है। वही अगर हम उनकी निजी जिंदगी की बात करे तो धर्मेंद्र की दूसरी शादी की खबर सुनने के बाद हर कोई हैरान रह गया था। जी हां यहाँ सबसे ज्यादा धक्का उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर को लगा।

धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर ऐसा था उनकी पहली पत्नी का रिएक्शन..

बता दे कि उस दौर में पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करना सही नहीं समझा जाता था। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा जब धर्म जी की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया तो धर्मेद्र जी और हेमा मालिनी ने अपना धर्म बदल कर एक दूसरे से निकाह किया था। जिसके बाद हेमा मालिनी लोगो की नजरो में एक बुरी औरत बन चुकी थी। गौरतलब है कि फिल्मो में आने से पहले धर्मेंद्र की शादी हो चुकी थी। फिर जब उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा तो हेमा मालिनी से पहली मुलाकात के बाद ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था।

धर्मेंद्र को नहीं मानती थी दोषी..

ऐसे में जब धर्मेंद्र और हेमा जी ने शादी की, तब धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर उनकी पहली पत्नी ने अपना सारा दर्द सब के सामने जाहिर किया। बहरहाल एक इंटरव्यू के दौरान प्रकाश कौर ने कहा था कि वह इस शादी के लिए धर्मेंद्र को जिम्मेदार नहीं मानती। इसके बाद प्रकाश कौर ने कहा कि अगर कोई और आदमी होता तो वह भी मुझ में से और हेमा में से हेमा जी को ही चुनता। वो इसलिए क्यूकि हेमा मालिनी बेहद खूबसूरत है। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि उनकी किस्मत में शायद यही लिखा था।

हेमा मालिनी के खिलाफ जाहिर की नाराजगी..

हालांकि प्रकाश कौर का मानना है कि उनके पति भले ही उनके न रहे हो, लेकिन वह उनके बच्चो के पिता हमेशा रहेंगे। इसके इलावा हेमा मालिनी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि वह एक औरत होने के नाते उनकी भावनाओ को समझ सकती है, लेकिन एक पत्नी और एक माँ होने के नाते वह उन्हें नहीं समझ पा रही है। दरअसल प्रकाश कौर का कहना था कि अगर वह उनकी जगह होती तो किसी दूसरे का घर कभी नहीं तोड़ती। वैसे उनकी बातें सुनने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि प्रकाश कौर वास्तव में हेमा मालिनी से काफी नफरत करती थी।

Please follow and like us: