अजब गजब

तलाक देने के इस तरीके को जान कर आपका खून खौल जायेगा

अब तक लोग तलाक के लिए फोन का लेते थे सहारा एक नए तरीके से तलाक देने का मामला, जानकर हैरान हो जाएगें आप

मुस्लिम समाज में तलाक एक ऐसा अल्फाज है कि जिसके तीन बार मुंह से निकलते है औरत और उसके बच्चो की जिन्दगी बर्बाद हो जाती है। इस तलाक के मसले को हल करने के लिए देश भर में बड़ी बहस चल रही है। एक और जहां मुस्लिम महिलाए सालो से चली आ रही इस प्रथा का अन्त करना चाहती है, जो उनकी और उनके बच्चो को जिन्दगी को मिनटों में तबाह और बर्बाद कर देती है और इस घटिया प्रथा का अन्त करने के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई ।

वहीं दूसरी ओर हैदराबाद के एक शख्स तलाक अपनी बीवी को तलाक देने का एक नया तरीका खोज निकाला है। उसने अपीन बीवी को तलाक देने के लिए एक उर्दू अखबार का सहारा लिया और उसमें विज्ञापन देकर तलाक दे दिया । यह शख्स हैदराबाद का रहने वाला मुश्ताकउद्दीन है जो सऊदी अरब के रियाद में एक बैंक में नौकरी करता है। उसने 4 मार्च को एक उर्दू अखबार में विज्ञापन छपवाया,जिसमें लिखा था कि वो अपनी बीवी को तलाक दे रहा है।

मुश्ताकउद्दीन की शादी साल 2015 में हुई थी। उसके 10 महीने की एक लड़की भी है। शादी के लगभग छह महीने बाद ही वह अपनी बीवी को उसके मायके छोड़कर रियाद चला गया । मैंने उसका नंबर ससुराल वालों से मांगा तो उन्होंने कहा, हमारे पास नंबर नहीं है। मुझे लगता है कि उसके घर वाले भी मुझे तलाक देने की साजिश में मिले हैं। मुश्ताकउद्दीन की बीवी ने कहा,जब उर्दू अखबार में मैंने तलाक का विज्ञापन देखा तो मै परेशान हो गयी, यह तो शरीयत का भी मजाक उड़ाना है ।
अगर उन्हें तलाक देनी है तो सबके सामने देते यू कायरो की तरह कौन तलाक देता है। ऐसा ही एक मामला सिद्वार्थ नगर के रहने वाले शख्स भी आया था उसने वाट्स एप के जरिए अपनी बीवी को तलाक दे दिया था। इस मामले में मौलवियों का कहना है कि ऐसे तलाक नहीं होती है।
Please follow and like us: