गैजेट्स

रिलाइन्स जियो के 149 और 98 रुपये वाले प्लान दोबारा हुए लॉन्च

रिलाइन्स जियो के टैरिफ प्लान बढ़ने से जियो यूजर्स काफी हताश थे, और अपनी जेब पर बढ़ने वाले इस बोझ को हल्का करने के लिए कई विकल्प तलाश कर रहे थे। उधर Airtel ने अपने यूजर्स को बड़ा तोफा देते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। Airtel ने FUP लिमिट हटाते हुए सभी नेटवर्क पर फ्री कांलिग की सुविधा देने की बात की है। टेलिकॉम कंपनी के प्रतिस्पर्धा के इस दौर में रिलाइंस जियो ने अपने ग्राहक को राहत देते हुए अपने 149 और 98 रुपये वाले प्लान को दोबारा हुए लॉन्च करने का ऐलान किया है।


आपको बता दे भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए दोबारा 149 और 98 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया है। वहीं, दूसरी तरफ एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने भी ग्राहकों को अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है। अब एक बार फिर से टेलीकॉम बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ जाएगी।  दिसंबर की शुरुआत में ही तीनों कंपनियों ने टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इसके अलावा इन कंपनियों ने कॉलिंग पर भी एफयूपी लिमिट लगा दी थी, जिससे यूजर्स को अधिक पैसे चुकाने पड़े थे। वहीं, तीनों कंपनियों ने बाजार में नई कीमत के साथ कई सारे रिचार्ज पैक उतारे हैं। तो चलिए आपको बताते है जियो के 149 और 98 रुपये प्लान में आपको किस तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

रिलायंस जियो ने छह दिसंबर के दिन 199 रुपये वाले प्लान को पेश किया था। इस पैक के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी (कुल 42 जीबी डाटा) डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1,000 मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है। जियो ने 399 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को इस पैक में रोजाना 1.5 जीबी डाटा (कुल 84 जीबी डाटा) मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 2,000 मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है।

जियो ने 444 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को इस पैक में रोजाना 2 जीबी डाटा (कुल 112 जीबी डाटा) मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 2,000 मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है। जियो ने 599 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को इस पैक में रोजाना 2 जीबी डाटा (कुल 168 जीबी डाटा) मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 3,000 मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 84 दिनों की है।

Please follow and like us: