धार्मिक

पैसा कमाना है तो गुरुवार के दिन पर्स में रख लें यह चीज़

धन कौन नहीं कमाना चाहता, इंसान पैसा कमाने के लिए ही रात दिन जी तोड़ मेहनत करता है। अपने काम का भी खुद के बच्चे की तरह ख्याल रखता है और धीरे धीरे करके अपने सपने पूरे करता है। मगर पैसा सबकी किस्मत में नहीं होता, किसी को काम मिलता है तो किसी को बहुत ज़ादा मिल जाता है। जैसे की पहले से जानते हैं के हमने ज़िन्दगी में कुछ ऐसे लोग भी देखे हैं जो हमसे पढ़ाई लिखाई या बाकी कामों में बहुत पीछे थे लेकिन आज वे सभी ऐसी ज़िन्दगी जी रहे हैं जिसकी हमको हमेशा से चाह थी।

कभी कभी कड़ी मेहनत करने पर भी हमे मन चाहे परिणाम नहीं मिलते, आज हम आपको बताने जा रहे है छोटा सा धार्मिक नुस्खा जिसका इस्तेमाल कर के आप जीवन में पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं। यह उपाय आपको बरकत हासिल करने में मदद करेगा, अगर आप यह उपाय गुरुवार वाले दिन करते हैं तो आपको इसके निश्चित ही फल प्राप्त होंगे। अगर आप चाहते हैं के आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो आपको अपने पर्स में गुरवार के दिन श्री यन्त्र रख लेना है।

लेकिन एक बात का ध्यान रख लीजिये, श्री यंत्र को बिना विधान के पूजन किये बिना ही पर्स में न रखें।

और पढ़ें:- घर की दरिद्रता को कम करेंगे यह आसान उपाय

इसके बाद अगले उपाय के अनुसार माँ लक्ष्मी को चढ़ाएं गए चावलों के कुछ दाने लेकर एक कागज में लपेट कर उसकी पुड़िया बना ले और फिर उसे पर्स में रख लें। बता दे कि इससे आपको शुक्र ग्रह और माँ लक्ष्मी से संबंधित सकारात्मक फल प्राप्त होंगे। इसके साथ ही भगवान् विष्णु का वास माने जाने वाले पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित कर पर्स में रख ले।

यदि आप किसी गुरु को भी मानते हैं तो अपने गुरु की तस्वीर को भी पर्स में रख सकते है, ऐसा करने से आपको पैसे से रिलेटेड दिक्कतें आनी बंद हो जाएँगी। आप माँ लक्ष्मी से संबंधित चीजे जैसे कि गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे और चांदी का सिक्का आदि भी पर्स में रख सकते है।

एक बात का खास ध्यान रखें अगर पर्स में रक्खी ये सारी वस्तुएं खंडित हो जाएँ तो इन्हे तुरंत निकाल कर नदी में प्रवाहित कर दीजिये। और अपने पर्स में कभी भी कोई अश्लील चीज़ न रखें न कोई न इस्तेमाल होने वाली वास्तु रखें ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

और पढ़ें :- यह आसान सा उपाय कर लीजिये, कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी

Please follow and like us: