वायरल

दिव्यांग व्यक्ति का डांस देख कर आपको आँखे फटी की फटी रह जाएँगी

हम कभी कभी अपने जीवन की दिक्कतों से इतने टूट जाते हैं की हमे लगने लगता है के चीज़ें कभी ठीक नहीं हो सकती। हमें उन सभी चीज़ों का शुक्रग़ुज़ार होना जो हमारे पास हैं, क्युकी यही चीज़े वस्तुएं किसी गरीब के लिए सपना होती हैं। सब कुछ होने के बाद भी हमे हर चीज़ में कमियां ही दिखाई देती हैं, सारा वक़्त यही सोचते हुए गुज़रता है के काश ये भी होता काश वो भी होता, और इसी असमंजस में पड़ कर हमारे पास जो भी उसमे ही खुशियां ढूंढना भूल जाते हैं।

हमने इंटरनेट पर बहुत सारे वायरल डांस के वीडियोस देखे होंगे, कुछ डांस वीडियोस देख कर ऐसा लगता है कि, क्या कोई इतना अच्छा भी नाच सकता है, लेकिन इंटरनेट की बदौलत ऐसे ऐसे वीडियोस दिखते हैं जिससे पता चलता है की दुनिया में कितना टैलेंट भरा पड़ा है।

ऐसा ही एक वीडियो पर हमारी नज़र पड़ी जिसमे एक दिव्यांग व्यक्ति डांस करता दिखाई दिया, लेकिन यह वीडियो किसी आम वीडियो की तरह नहीं था। हमारे आपके पैर में ज़रा सी भी चोट लग जाए तो दर्द से कराह उठते हैं और हमारा चलना मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आप इस व्यक्ति का डांस देखंगे तो आपको पता चलेगा के मज़बूत इच्छा शक्ति हो तो जीवन में कुछ भी किया जा सकता है। वीडियो में दिख रहा है कि हरी शर्त पहने व्यक्ति डांस कर रहा है, इस व्यक्ति के दोनों पैर में बचपन से पोलियो है और 2 बैसाखियाँ ही इसका एकमात्र सहारा है। लेकिन दिव्यांग होने के बावजूद भी यह व्यक्ति इतना बढ़िया डांस करता है कि देखने वालों की आँखें फटी रह जाती हैं।  

आप भी इस वीडियो को देखिये तो आपको भी यह सीखने को मिलेगा के परिस्थितियां किसी भी मन से मज़बूत इंसान को नहीं तोड़ सकती, और अगर इंसान कुछ भी ठान ले तो उसे पा कर ही छोड़ता है।

देखिये वीडियो:

Please follow and like us: