Uncategorized

पेंटर सूअर, लाखों में बिकती है सुअर की बनाई हुई पेंटिंग

एमएफ हुसैन के हाथो का जादू के बारे में तो हर इंसान जानता है कि जब वह अपने हाथो में पेंटिंग ब्रुश लेते है तो वह इतिहास रच देते है। यहां तक उनकी जगह अब तक कोई पेंटर हासिल नहीं कर पाया लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे पेंटर के बारे में बताने जा रहे जिसके मुंह के जादू से आपके पैरो के नीचे से जमीन खिसक जाएगी। मुंह का जादू इसलिए क्योंकि इसके हाथ नहीं है। वैसे तो आपने ऐसे पेंटर के बारे में भी सुना होगा जिनके हाथ नहीं होते तो वह अपने पैरो से कागज़ पर खूबसूरत कलाकृति करते है लेकिन यहां पेंटर कोई इंसान नहीं है बल्कि एक सुअर है जो अपने मुंह में ब्रुश दबाकर उससे खूबसूरत पेंटिंग बनाता है और उसकी यह पेंटिंग काफी महंगी बिकती है।

दक्षिण अफ्रीका के इस मादा सुअर का नाम पिकासो है। पिगकासो की पेंटिंग्स दूसरे देशों में खरीदी जा रही है जो लाखों रुपए में बिक रही है। पिगकासो खास बात है कि जैसे ही उसके दातों में कूची फंसाई जाती है और सामने कैनवस रखा जाता है, वैसे ही वह कूची को रंगों में डालकर उसे कैनवस पर फेरना शुरू कर  एबस्ट्रेक्ट पेंटिंग में ढ़ाल देता है। पिगकासो की इस पेंटिंग का नाम अमेजन रखा गया है। इतना ही नहीं pigcasso.myshopify.com नाम की साइट पर उसकी पेंटिग्स की प्रदर्शनी भी लगी हैं। फिलहाल इस साइट में पिगकासो की 64 पेंटिंग्स रखी गई हैं।

पिकासो दुनिया की अकेली पिग पेंटर है। हाल ही में उसकी पेंटिंग को 3000 पाउंड में बेचा गया है। वैसे उसकी 44 पेंटिंग्स कई देशों में खरीदी जा चुकी हैं, जिसमें ब्रिटेन, अमेरिका, साउथ कोरिया और मलेशिया शामिल हैं। अब उसकी पेंटिंग की कीमत 4000 पाउंड तक भी पहुंचने लगी है। पिगकासो की मालिकिन जोयने लेफसन कहती हैं, सुअर बहुत स्मार्ट जानवर होते हैं। एक दिन जोयने ने देखा कि युवा पिगकासो ने वहां काम कर रहे एक कर्मचारी का रंगने का ब्रश मुंह से उठाया और उसे वो इधर उधर फिराने लगी, तब मैने उसे कैनवस देने का फैसला किया।

Please follow and like us: