गैजेट्स

Nokia C1 स्मार्टफोन बाजार में उतरा, जाने कीमत और स्पेसीफिकेशन

नोकिया  के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है कि अगर वह नोकिया के स्मार्टफोन की लांचिंग का इंतजार कर रहें है तो आपको बता दे कि नोकिया ने अभी हाल ही में Nokia 2.3 बजार में उतारा था। उसके बाद नोकिया ने Nokia C1 स्मार्टफोन बज़ार में उतार दिया है। जल्द ही यह फोन भारत में भी उतारे जाने की खबरे आ रही है। लो बजट के इस फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा के साथ ही आपको 1 जीबी रैम मिलेगी।


जाने इसे जुड़े फीचर्स और कीमत
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HMD Global ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में Nokia 2.3 को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने अपना एक और नया स्मार्टफोन Nokia C1 बाजार में उतारा है। खास बात है कि Go Edition के साथ इसे Android Pie ओएस पर पेश किया गया है। फोन को रेड और ब्लैक कलर वेरिएंट में उलपब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने फोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस महीने के अंत तक खरीददारी के लिए उपलब्ध हो सकता है।


HMD Global के चीफ प्राड्यूसर ऑफिसर Juho Sarvikas ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि Nokia C1 को फिलहाल अफ्रीका, मध्य एशिया और एशियन पेसिफिक देशों में लॉन्च किया जाएगा। बजट रेंज के इस फोन में यूजर्स को 3G कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। हालांकि भारतीय बाजार में Nokia C1 के लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Nokia C1 में 1GB की रैम और 2,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसका डिजाइन कंपनी के पुराने फोन की तरह ही है, साधारण शब्दों में कहें तो फोन में डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फोन के अन्य खास फीचर्स की बात करें तो इसे क्वाड कोर प्रोसेसर पर पेश किया गया है। खास बात है कि HMD Global ने इस फोन को ऐसे यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है जो कि फीचर फोन से अपग्रेड होकर स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

Nokia C1 में 5.45 इंच का FWVGA+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। यह 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एक Google Assistant बटन मौजूद है। इस बटन का उपयोग कर यूजर्स सीधे Google Assistant का उपयोग कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 1 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

Please follow and like us: