अजब गजब

पैदा होते ही बच्चे ने चलना शुरू कर दिया, डॉक्टर भी चमत्कार देख कर हुए हैरान!

ऑनलाइन कुछ न कुछ हमेशा वायरल होता ही रहता है, ऐसे वीडियोस वायरल होते हैं जिनको देख कर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है, वीडियो देख कर अभी हसी आती है तो कभी रोना, तो कभी इन वीडियोस को देख कर ताज्जुब होता है। एक बच्चा इस दुनिया में आने से पहल अपनी माँ के पेट में कम से कम 6 महीने रहता है। इस बीच माँ अपना पूरा ध्यान रखती है ताकि जब बच्चा पैदा हो तो वह पूरी तरह स्वस्थ हो।

और जब बच्चा इस दुनिया में आता है तो उसे पता भी नहीं होता कि वह है कहां! उसके आस पास कौन कौन है उसके माँ बाप कौन है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसे देख कर सबकी आँखें फटी की फटी रह गयीं, सब यह सोचने को मजबूर हो गए के यह आखिर हुआ तो कैसे हुआ!

हुआ कुछ यूँ के एक बच्चे ने पैदा होने के तुरंत बाद ही चलना शुरू कर दिया। जैसे वीडियो में दिखा कि बच्चे ने पैदा होने के तुरंत बाद घुटने टेकने चालू कर दिए और उसके बाद अपने आप चलना शुरू कर दिया। जैसे वीडियो में दिखाया गया था, डॉक्टर्स ने उसे बाहर निकलने के बाद जैसे ही उसे अपने हाथों में उठाया वैसे ही बच्चा अपना कदम आगे बढ़ने लगा।

बीते मई को सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर वीडियो डाला गया था, डालने के तुरंत बाद ही इस वीडियो ने रफ़्तार पकड़ ली। इस वीडियो पर लोगो की गंभीर और अचरज भरी प्रतिक्रियाएं भी आयी। इस वीडियो को लगभग 50 लाख से भी ज़ादा लोग देख चुके हैं और 350000 से भी ज़ादा लोग शेयर कर चुके हैं।

वीडियो में बच्चे की इस हरकत को देख कर हर इंसान हैरान है, क्यूंकि जब बच्चा पैदा होता है तो बेजान और नाजुक सा होता है जिसे बहुत केयर की जरुरत होती है, लेकिन इस बच्चे ने सबकी सोच पलट कर रख दी।

Please follow and like us: