गैजेट्स

जियो ने लांच किया ऑल-इन-प्लान प्रीपेड प्लान

Reliance JIO की रिचार्ज दरों में बढ़ोतरी, जेब पर कष्ट
6 दिसंबर से और महंगा हो जाएगा Reliance JIO
रेलिएन्स जियो हर एक कि पहली पसंद बना हुआ है। जिसकी सबसे बड़ी वजह थी सस्ते रिचार्ज प्लान। लेकिन अब Reliance Jio ने अपने रिचार्ज दरों में बढ़ोतरी दर्ज की है। हाल ही में जियो ने मोबाइल टैरिफ की कीमतों में 40 प्रतिशत बढ़ोत्तरी करने की घोषणा की है जो कि 6 दिसंबर रात 12 बजे से लागू होंगे।

कंपनी ने टैरिफ प्लान की नई कीमतें लागू होने से पहले 1,776 रुपये का ऑल-इन-प्लान प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इसकी वैलिडिटी 336 दिनों की है और इस वैलिडिटी के तहत यूजर्स को बंडल प्लान में चार बार रिचार्ज कराना होगा। लेकिन बता दें कि नए प्लान आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी समाप्त होने के बाद ही लागू होगा।
Reliance Jio ने 444 रुपये का बंडल लॉन्च किया है और इस बंडल के तहत यूजर्स को चार महीनों तक कुल 1776 रुपये (Rs 444×4) का रिचार्ज कराना होगा। प्रति महीना यूजर्स को 2जीबी डाटा यानि 336 दिनों तक कुल 672जीबी डाटा का लाभ मिलेगा और 100 एसएमएस की सुविधा प्राप्त होगा। अगर आप इस नए प्लान को खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या MyJio app का इस्तेमाल कर सकते हैं।

444 रुपये के इस बंडल प्लान में खास फीचर्स के तौर पर 1,000 FUP मिनट्स की भी सुविधा मिलेगी जिसका लाभ केवल Jio नेटवर्क पर ही लिया जा सकता है। वहीं FUP मिनट्स खत्म होने के बाद आपको 6 पैसे प्रति सेकेंड के हिसाब से भुगतान करना होगा। 444 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है और इस प्लान को कुल चार बार रिचार्ज कराने पर यूजर्स 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ 672जीबी डाटा का लाभ उठा सकते हैं।
एक रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार Jio ने अपने कुछ चुनिंदा पैक्स की कीमत में 40 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। लेकिन इसके बाद भी अन्य टेलिकॉ​म कंपनियों Airtel और Vodafone Idea की तुलना में Jio के प्लान 15 से 20 प्रतिशत तक सस्ते होंगे।  इसके अलावा Jio ने अपने यूजर्स को 300 प्रतिशत अधिक बेनिफिट देने की भी घोषणा की है।
Please follow and like us: