धार्मिक

इन देवी देवताओं के नाम लेने से ही हो जाएगा सभी परेशानियों का अंत

इंसान जब पैदा होता है तो उसकी कोई इच्छा नहीं होती है। लेकिन जैसे जैसे वो बड़ा होता जाता है उसकी इच्छाएं भी बढ़ जाती है। इसके लिए वो दिन रात मेहनत और लगन के साथ अपनी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करते लेकिन कई बार लाख मेहनत के बाद भी हमारी इच्छाएं पूरी नहीं होती है। ऐसा इसलिए होता है कि हम मेहनत के साथ ही शास्त्रों को भूल जाते है ।

जबकि हमें कब क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए इन सब बातों के बारें में हमारे ज्योतिष और शास्त्रों में बहुत विस्तार के बारे में बताया गया है। शास्त्रों के अनुसार काम करने से आपके जीवन में सदा सुख और शांति का माहौल बना रहेगा और आपका जीवन हमेशा बहुत ही अच्छे से गुजरेगा। हमारा जीवन अच्छे से गुजरे इसके लिए हमारे शास्त्रों में कुछ नियम बताए गए है। तो चलिए आपको इस आर्टिकल में हम उन नियम के बारे में बताने जो है जो आपकी ज़िंदगी के सभी परेशानियों का अंत करेगी।
हमे बचपन से ही पूजा अर्चना और भगवान का भरोसा करना सिखाया जाता है। पूजा करने से हमारी हज़ार परेशानियों का अंत करता है। आपने  हमेशा अपनी परेशानियों में भगवान को याद किया होगा और इससे आपकी परेशानियों का अंत भी हो गया होगा। इसीलिए कहते है सुखी जीवन के लिए हमेशा भगवान की पुजा-अर्चना सच्चे मन से करनी चाहिए।

वहीं हिंदू धर्म में दान-दक्षिणा को भी बहुत महत्व दिया जाता  है। शास्त्रों में कहा गया है कि दान करने से पुण्य मिलता है और  इससे ग्रह दोषों का भी नाश होता है। अगर आप गरीब और जरूरतमन्द को दान देते है तो इससे आपको पुण्य के साथ ही आपकी परेशानियों का भी अंत होता। वहीं शास्त्रों में बेशर्म मनुष्य जानवर के बराबर बताया गया है। जिस इंसान के अंदर शर्म नहीं होती वह कोई भी बुरा काम कर सकता है। जिससे न सिर्फ उसको, उसके परिवार को बल्कि आस-पास के लोगों को भी अपमान का सामना करना पड़ सकता है।वहीं शास्त्रों के अनुसार, कलियुग में देवी-देवताओं का केवल नाम ले लेने मात्र से ही पापों से मुक्ति मिल जाती है।

Please follow and like us: