अजब गजब

महिला ने 6 महीने में 85 बच्चों को दिया जन्म, सच्चाई जान उड़ जायेंगे होश

अपने अब तक कितनी खबरे सुनी होगी जिसमें महिलाओं ने एक या एक से अधिक चार से पांच यहां तक के बारह बारह बच्चों को जन्म दिया होगा, लेकिन यहां जिस बारे में हम आपको बताने जा रहे है। वह मामला थोड़ा अजीब है जिस जानकार आपके रोंगते खड़े हो जाएंगे, इस मामले में महिला ने एक दो नहीं बल्कि 85 बच्चों को जन्म दिया वह भी 6 महिने के अन्दर, आपको भले  मेरी बातो पर यकीन न हो लेकिन यह बात सच है।

दरअसल  पूर्वोत्तर राज्य असम की एक महिला ने पिछले 6 महीने में 85 बच्चों को जन्म दिया है। यह जन्म असम के एक सरकारी अस्पताल में हुए है। जहां यह महिला बतौर नर्स काम करती है। बात यह कि सुरक्षित प्रसूति को बढ़ावा देने के लिए हर गर्भवती महिला जो इस सरकारी अस्पताल में इलाज करवाएगी उसे सरकार की तरफ से 500 रुपए दिए जाने का प्रावधान है। बस फिर क्या था नर्स लिली बेगम लस्कर ने इस मौके का फायदा उठाया। और तकरीबन चालीस हज़ार रूपयें तक की कमाई कर डाली।

इस सरकारी अस्पताल में करीब 160 डिलीवरी को दिखाय गया। इसमें से 85 मामलों में नर्स ने खुद को ही गर्भवती के तौर पर पेशकर इस अस्पताल में खुद को भर्ती कर दिया। इस योजना का खूब लाभ उठाया और करीब चालीस लाख रुपयों की कमाई की।
इस सरकारी योजना का फायदा उठाते हुए, लिली ने 40 हजार रुपये कमाए।

राजधानी गुवाहाटी से 350 किमो दूर करीमगंज जिले के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी सरफराज हक के अनुसार जैसे ही उनको अस्पताल से किसी बेनाम व्यक्ति ने इस बारे में सूचना दी उसके बाद उन्होंने वहां जाकर मुआयना किया। जांचकर्ता ये जानकर चौंक गये कि इस महिला ने 85 फर्जी प्रसव अपने नाम पर लिख रखे थे। सरफराज के अनुसार भुगतान का काम भी यही नर्स संभाल रही थी इसलिए उसे ऐसा फर्जी काम करने में ज्यादा परेशानी भी नहीं हुई लेकिन यही वजह थी कि वह आसानी से पकड़ में भी आ गई। 17 सितंबर को नर्स लिली को नौकरी से निलंबित कर दिया गया। लिली ने कहा कि हम जैसी नर्र्सों पर बहुत दबाव होता है। हम जो काम करते हैं हमें उसके मुताबिक पैसा नहीं मिलता। इसलिए मैंने ऐसा किया, मुझे इसका अफसोस है।

Please follow and like us: