अजब गजब

पती ने सब कुछ बेचकर बनाया इंस्पेक्टर, एहसान फरामोश बीवी ने दिया तलाक

पत्नी को इंस्पेक्टर बनने के लिए जायदाद बेच बैठा पति, बाद में पत्नी ने कहा इनके साथ अब नहीं रहना है।
आपने सेटमैक्स पर हर हफ्ते आने वाल अमिताभ बच्चन की फिल्म तो जरूर देखी होगी, जिसमे हीरा ठाकुर अपनी बीवी को कलेक्टर बनाने के लिए मेहनत मजदूरी क्या कुछ नहीं करता और बीवी के कलेक्टर बनने के बाद दोनो की जिन्दगी बदल जाती है और दोनो खुशी-खुशी एक दूसरे के साथ रहते है, यहां मामला थोड़ा दूसरा है।
दरसल मध्यप्रदेश के युवक ने अपन बीवी को इंस्पेक्टर बनाने का ख्वाब देखा और उसको सच करने के लिए अपनी सारी जायदाद बेच डाली, लेकिन जब पत्नी इंस्पेक्टर बन गयी और उसका सपना हकीकत में बदल तो बीवी ने उसके साथ न रहने की अर्जी कोर्ट में डालते हुए तलाक की मांग कर डाली। जब काउंसलिंग ने पति को नीचा दिखाते हुए उसने उसकी अवकात पर उंगली उठाई तो पति ने बताया कि उसने अपनी जमीन जायदाद बेचकर इसे पढ़ाया लिखाया इस काबिल बनाया और जब वह एक अधिकारी बन गयी है तो मेरे साथ रहने से इंकार कर रही है।
विशेषज्ञ बताते है कि ऐसे कई मामले सामने आ चुके है जिसमें ऊचें पदों पर पहुंचकर पत्तिनयां अपने पति को तलाक दे रही है। इस मामले में, दोनों पक्षों की काउंसलिंग की जा रही है और उन्हें समझाया जा रहा है। वही एक मामला सामने आया है कि जिसमें  दोनों की विवाह को 7 साल हो गए और एक 5 साल का बेटा भी है, अब को पत्नी को अपने पति से तलाक चाहिए,  काउंसलिंग में पत्नी ने आरोप लगाया है कि जब वह जाब में नहीं थी तो पति उसे हमेशा ताना मारते थे कि तुम कुछ नहीं हो। इस वजह अब उसे तलाक चाहिए और वह अपने पति के साथ नही रहना चाहती है।
Please follow and like us: