अजब गजब

एक सैंडविच चुरा के खाने पर हाथ से निकल 9 करोड़ कि नौकरी

अगर हम यह बताए तो आपको यह सुनकर बिलकुल भी यकीन नहीं होगा कि एक व्यक्ति की 9 करोड़ की  नौकरी सिर्फ इस वजह से चली गयी क्यूंकी उसने एक रेस्टोरेंट से सैंडविच चुरा के खा ली, आपको यह मज़ाक लगेगा पर यह बात बिलकुल सत्य है।

आपने गरीबी की वजह से खाने कि चोरी करते हुए तो कई बार सुना होगा पर 9 करोड़ कि नौकरी होने के बावजूद कोई ऐसा करे तो बिलकुल भी यकीन नहीं होगा, पर यह व्यक्ति अपने ऑफिस के कैंटीन से रोज सैंडविच चुराता था जिससे इसकी नौकरी अस्थायी रूप से गयी।
इस व्यक्ति का नाम पारश शाह है जो लंदन के सिटी बैंक मे काम करता था और यह जो रोज अपनी ही ऑफिस से सैंडविच  चुरा के खाता था, जिसके बाद पकड़े जाने के बाद इसे इतनी कठोर सजा मिली कि इसके छक्के छूट गए, इस व्यक्ति कि उम्र 31 वर्ष है और यह लंदन के सिटी बैंक मे कार्य करता है, हालाँकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह व्यक्ति कितने समय से सैंडविच  चुराता था, इस घटना के बाद उसे ऑफिस से तुरंत निलंबित कर दिया गया।

साल 2017 में पारस सिटी बैंक के साथ जुड़े और बांड ट्रेडिंग करने वाले डिपार्टमेंट की कमान संभाली पारश कि गिनती वहाँ के जाने माने क्रेडिट ट्रैडर मे की जाती थी और वह यूरोप के साथ साथ मध्य-पूर्व एशिया और अफ्रीका में बांड की ट्रेडिंग करने वाले डिपार्टमेंट को संभालते थे. इसके अलावा पारस सिक्योरिटी और रिक्स मैनेजमेंट के क्षेत्र का भी नेतृत्व करते थे।

पारश ने बाथ यूनिवर्सिटी से अर्थ शास्त्र में ऑनर्स की डिग्री प्राप्त करने के बाद एचएसबीसी से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके साथ साथ पारस ने गोल्डमैन साक्स समूह में भी काम किया लेकिन इनपर सैंडविच  चुरा के खाने का आरोप लगने के बाद इन्हे फ़िलहाल कंपनी से निलंबित कर दिया गया है पर अभी तक यह आरोप सिद्ध नहीं हुआ है और इस मामले कि जांच पड़ताल चल रही है पर इनके परिवार के लोगों का कहना है कि इतनी हायर एजुकेशन और इतने पैसे कमाने के बाद भी अगर पारश ऐसी गिरि हुई हरकत करता है तो उनके परिवार के लिए यह काफी शर्मनाक बात होगी।

Please follow and like us: