अजब गजब

इस शख्स को टैंक में मिला 16 करोड़ का सोना (GOLD), फिर किया ऐसा

ईमानदारी को सलाम करोड़ो देखकर भी नहीं फिसला ईमान

हर इंसान को कोई न कोई शौक होता है, ऐसे ही निक को मिलिट्री व्हिकल खरीदने का शौक है। उन्होने अपने शौक के चलते ईबे से करीब  24 लाख रुपए (30 हजार पाउंड) में एक इराकी टैंक खरीदा। हैरान करने वाली बात यह कि जब निक अपने मैकेनिक टॉड चैम्बरलेन के साथ मिलकर डीजल खोल रहे थे तो उसमे उन्हें कुछ गोला बारूद मिला इसके बाद ही देखा कि उसमे करीब साढ़े पांच किलो का एक गोल्ड बार मिला।

इसको देखते ही दोनो के होश उड़ गए, टॉड ने तुरंत जांच-परख कर ये अंदाजा लगाया कि कम से कम इस सोने की कीमत करीब 16 करोड़ रुपए की है। हम सीधे इतना बड़ा गोल्ड बार कैश में कनवर्ट नहीं करा सकते थे, क्योंकि लोग इस बारे में सवाल करते। उनको कुछ समझ नहीं आया कि इसके साथ अब क्या करें क्या नहीं, लेकिन बाद में उन्होने उसे पुलिस को सौप दिया।


निक अनुसार  1990 में जब इराक ने कुवैत पर हमला किया, तब उसके सैनिकों ने खूब सारा सोना लूटा था। ऐसे ही सैनिको ने टैंक के फ्यूल टैंक को काटकर उसमें सोना भरा होगा। पर तभी अमेरिका ने इराकी सेना पर हमला कर दिया।

इससे वे सोना साथ नहीं ले जा सके और वह सोना इसी टैंक में ही रह गया।  इस टैंक को खरीदने के साथ ही 51 साल के निक मीड के पास कुल 150 मिलिट्री व्हिकल्स हो गए हैं। नॉर्थैन्ट्स के हेल्मडन में निक टैंक्स ए लॉट नाम की फर्म चलाते हैं, जो लोगों को किसी भी तरह की टैंक चलाने का मौका देते हैं।

Please follow and like us: