अजब गजब

इस आदमी ने अपने ही घर में खोद डाला 50 फुट गहरा गड्ढा, कही आप भी तो…

लालच बुरी बला है, यह बात हम और आप सब लोग जानते हैं लेकिन सब कुछ मालूम होने के बाद भी हम कही न कही ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसका खामियाज़ा भुगतना पड़ता है। लेकिन कभी कभी परिणाम ऐसा होता है जिसकी भरपाई कर पाना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसा कई बार हुआ है जब लोग तांत्रिक या पंडित के चक्कर में फंस कर अपना जीवन बर्बाद कर लेते हैं। थोड़े बहुत पैसों या प्रॉपर्टी के मोह में इंसान सही और गलत में फैसला करना भूल जाता है।

आज हम ऐसे ही एक किस्से के बारे में बात करने जा रहे है, जहां पर एक तांत्रिक के कहने पर अपना ही घर खोद डाला। हुआ कुछ यूँ के उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के गाँव में रहने वाले संदीप के घर एक दिन तांत्रिक आया। तांत्रिक ने बताया के संदीप के घर के नीचे बहुत सारा सोना गड़ा है।  तांत्रिक की यह बात सुन कर संदीप के अंदर का लोभी इंसान जाग गया। संदीप ने खुश होकर यह बात माँ को भी बताई और दोनों ही घर की खुदाई करने को राज़ी हो गए।

जब घर में काफी गहरा गड्ढा खोद डालने पर भी कुछ हाथ नहीं लगा तो संदीप ने थोड़ा और खोदने की कोशिश करी। फिर अचनाक से गड्ढे की दीवार ढह गयी और संदीप आधा मिट्टी में दब गया।  पुलिस के बुलाये जाने पर इन सब बातों के खुलासा हुआ।

आस पास के लोगो को इस बात की भनक तक नहीं लगी, संदीप ने देखते ही देखते गहरा गड्ढा खोद डाला, लोभ और लालच कितना बुरा होता है और हमको किसी मुसीबत में डाल सकता है हम इस बात का अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते।

Please follow and like us: