धार्मिक

ये 6 संकेत देते हैं किस्मत की बुलंदी का इशारा, देखे क्या आपको भी महालक्ष्मी दे रही है इनमे से कोई भी इशारा …

धन एक लालच है,

कारण चाहे कुछ भी हो लेकिन धन को पाने की इंसान की इच्छा कभी खत्म नहीं हो सकती। आज आप किसी को 10 रुपये दोगे तो कल को वह इससे अधिक पाने की कामना करेगा। दरअसल धन और इच्छा का एक गहरा रिश्ता है, इच्छाएं धन पाने के लिए मजबूर करती हैं और जब भी कभी हिन्दू धर्म में हम धन को किसी देवी-देवता से जोड़ते हैं तो सबसे पहले ‘मां लक्ष्मी’ का नाम सामने आता है। अपने पति भगवान विष्णु के वरदान द्वारा पूजनीय कहलाने वाली तथा घर में सुख-समृद्धि लाने वाली मां लक्ष्मी को सारा संसार पूजता है। मां लक्ष्मी की उपासना अमूमन हफ्ते के सात दिनों में से शुक्रवार को खास रूप से की जाती है। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से धन पाने का तरीका भी शुक्रवार के संदर्भ से ही जुड़ा है।

जीवन में आगे बढ़ने के लिए

भगवान हमें कई सारे ऐसे संकेत देते हैं जिनका अपना एक मतलब होता है लेकिन उस संकेत को हर कोई नहीं समझ पाता. कई बार हम उनके संकेत को पहचान लेते है लेकिन कई बार जानकारी न होने के कारण हमें पता भी नहीं चल पाता कि..किसी भी व्यक्ति की पैसों से जुड़ी इच्छाएं कब पूरी होंगी, महालक्ष्मी की कृपा कब मिलेगी, यह जानने के लिए ज्योतिष में कुछ संकेत बताए गए हैं। मान्यता है कि जब भी ये संकेत मिलते हैं तो समझ लेना चाहिए कि व्यक्ति को लक्ष्मी की कृपा मिलने वाली है और पैसों की परेशानियां दूर होने वाली हैं। आज हम आपको उन्ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे है जो आपको यदि जीवन में मिल रहे है तो इसका सीधा सा मतलब ये है की आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है |तो आइये जानते है उन संकेतों के बारे में…

1. रात में सोते समय

अगर कभी भी आपको सपने में ऊंची इमारत या आप खुद को किसी ऊंचे स्थान पर खड़ा पाते हैं तो समझ जाइए कि आपका अपने करियर में बहुत जल्दी सफलता पाने वाले हैं. इसके बाद आपको अपनी मेहनत दोगुनी कर देनी चाहिए.

2. अक्सर आपने सुना होगा

कि घर से निकलते समय छींकना अशुभ माना जाता है लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सुबह सो के उठने के बाद नास्ता करने के समय अगर आपको लगातार छींके आने लगे तो समझ लीजिए कि आज के दिन आपको कुछ शुभ और अच्छा सुनने को मिल सकता

3. यदि किसी व्यक्ति के सपनो

में बार बार पानी, हरियाली ,लक्ष्मी जी वाहन उल्लू दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए की निकट भविष्य में लक्ष्मी जी की कृपा से धन सबंधी परेशानिया दूर होने वाली है

4. अगर आप कहीं नई नौकरी

के लिए इंटरव्यू देने जा रहे है और आपको बीच रास्ते में सफेद नारियल या सफेद गाय दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपकी ये नौकरी तो पक्की ही है. सफेद नारियल या सफेद गाय देखना कई तरह के शुभ संकेत आपकी जिंदगी में ला सकते हैं.

5. घर के मंदिर में पूजा या आरती

करते समय अगर कोई फूल या पत्ता आपके ऊपर गिर या आपके सामने गिर जाए तो समझ लीजिए कि आपसे भगवान बहुत खुश हैं. इसके बदले वो आपकी हर मनोकामनाएं पूरी करने वाले हैं और आपकी जिंदगी में सबकुछ अच्छा होने वाला है.

6. घर से किसी काम के लिए निकलते समय

अगर आपको अचानक कोई भी सिक्का पड़ा हुआ मिल जाए तो उसे नतमस्तक करके उठाकर चूम लीजिए. इसका मतलब होता है कि अगर आपने किसी को पैसे उधार दिये हैं को वो आपको जल्दी ही मिलने वाला है.

Please follow and like us: