लाइफस्टाइल

लम्बे और घने बाल पाने के लिए एक बार जरूर आजमाएं यह बेहतरीन नुस्खा

वैसे तो आज कल लड़के हो या लड़कियां दोनों ही अपने अलग अलग हेयर स्टाइल से अपने लुक को बेहतरीन बनाने की कोशिश करते है। हालांकि जहाँ पहले के समय में लड़कियां लम्बे और घने बाल रखना पसंद करती थी। वही आज के समय में ये काम लड़के कर रहे है। मगर फिर भी अगर आप लम्बे और घने बाल पाना चाहते है, तो हम आपको इसका बेहतरीन नुस्खा बताने वाले है। बता दे कि यह एकदम घरेलू नुस्खा है। जिससे आपके बालो को कोई नुक्सान भी नहीं होगा।

लम्बे और घने बाल

लम्बे और घने बाल पाने के लिए ऐसे तैयार करे नुस्खा..

इसके लिए आपको सबसे पहले अलसी का तेल लेना है। जी हां आधा कटोरी अलसी का तेल लेकर उसमे करीब दो कटोरी पानी मिला लीजिये। इसके बाद इसे मध्यम आंच पर रख कर उबाल लीजिये। बहरहाल आपको इसे तब तक उबालना है जब तक इसमें झाग न बनने लगे। फिर जब पानी आधा रह जाएँ तो इसे बंद कर दे। अब आखिर में इसे थोड़ा सा ठंडा होने दीजिये।

रात को सोने से पहले करे बालो की मालिश..

गौरतलब है कि ठंडा होने के बाद यह तैयार किया गया नुस्खा एकदम जेल की तरह ही बन जाएगा। ऐसे में इसे जालीदार कपडे से छान कर किसी शीशी में भर कर रख लीजिये। बता दे कि आपको इस मिश्रण को रात को सोने से पहले अपने बालो पर लगाना है। जी हां रात को सोने से पहले पांच चम्मच जेल निकाल कर उसमे थोड़ा सा नारियल का तेल मिला लीजिये। फिर इससे अपने बालो की अच्छी तरह से मालिश करे।

हफ्ते में दो बार करे इस नुस्खे का इस्तेमाल..

यानि इसे अपने बालो पर अच्छी तरह से लगा ले। उसके बाद रात भर इसे ऐसे ही बालो पर लगा रहने दीजिए। फिर सुबह उठने के बाद अपने बालो को शैम्पू से अच्छी तरह से धो ले। गौरतलब है कि आपको इस नुस्खे का इस्तेमाल हफ्ते में केवल दो बार ही करना है। इससे आपको खुद बखुद अपने बालो में फर्क दिखने लगेगा। बता दे कि अगर आप लम्बे और घने बाल पाना चाहते है, तो आपको एक बार इस नुस्खे को आजमा कर जरूर देखना चाहिए।

Please follow and like us: