खेल

भारत की रन मशीन है विराट कोहली: माइकल वॉन

रविवार को बंगलूरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में विराट कोहली की टीम ने आक्रमक जीत हासिल की। जिसमें विराट कोहली ने 89 रन की पारी खेलते हुए कप्तान रोहित शर्मा (119 रन) के साथ शतकीय साझेदारी की। लगातार भारतीय टीम के बेहतर प्रदर्शन से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन  मानते है कि भारत की रन-मशीन विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ‘ऑलराउंड’ बल्लेबाज हैं। यह बात उन्होने एक ट्वीट के जवाब में कही।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज एक ट्वीट ट्वीटर में ट्रेंड कर रहा था। जिसका जवाब देते हुए वॉन ने कहा, ‘सहमत नहीं हूं…विराट सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड बल्लेबाज हैं।’ हालाकि इस सीरिज में  भारत को विराट की कप्तानी में पहले वनडे में 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। लेकिन वहीं अगले दोनो वनडे में पूरा विराट कोहली की आक्रमक बल्लेबाजी ने पूरे खेल को पलट कर रख दिया। विराट ने इस सीरीज के दूसरे वनडे में 78 और तीसरे वनडे में 89 रन की शानदार पारियां कर सीरीज की जीत को भारत की तरफ मोड़ दिया।

वहीं, अगर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की बात करे तो दूसरे वनडे में 98 और बंगलूरू वनडे मैच में 131 रन की शानदार पारियां खेलीं। उन्होने एक साल के प्रतिबंध के बाद शानदार वापसी की है। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ में अपनी भूमिका के लिए उनपर एक साल का प्रतिबंध लगा था। प्रतिबंध हटते ही उन्होने अपने आक्रमक बल्ले से खूब रन बनाएं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछली गर्मियों में एशेज सीरीज के दौरान रहा। उधर कोहली ने भी काफी रन जुटाना जारी रखा और 886 अंक के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग (बल्लेबाजों) में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा।

Please follow and like us: