वायरल

पैसे गिनते वक़्त रखें इन बातों का ध्यान, वरना हो सकता है नुकसान

हिन्दू धर्म मे शास्त्रों का अधिक महत्व है कोई भी काम शास्त्रों के मुताबिक करने से लोगों के घर मे कभी भी कोई परेशानी नहीं आती। लेकिन कई बार हम शास्त्रों को नज़र अंदाज़ कर देते है। जिसकी वजह से हमे परेशानियां घेर लेती है। ऐसे में हमारे पास से धन का भी नुकसान होता है अगर आपके घर मे भी लगातार धन की क्षति हो रही है तो पैसा गिनने से पहले इन बातों का खास ख्याल रखे क्योंकि इस तरह पैसा गिनने से घर मे धन की परेशानियां आती है।

ध्यान रखे की पैसों को गिनते वक़्त कभी भी थूक का इस्तेमाल न करें शास्त्रों के  मुताबिक ऐसा करने से धन का अपमान होता है। अगर गिनते वक़्त  नोट आपस में चिपक जाते हैं तो एक कटोरी में पानी लेकर उसमें हल्के से हाथ की अंगुली में लगाकर पानी की सहायता से नोटों की गिनती करें। वहीं वास्तु के अनुसार पर्स में खाने पीने की चीजें रखने से भी निर्धनता आती है। इसके अलावा पर्स में कभी भी किसी प्रकार का बकाया बिल या उसकी रसीद भी नहीं रखना चाहिए।

अगर आप रात को सोते वक़्त रुपयों को सिराहने रखते है तो ऐसा न करे। इसे घर की तिजोरी व अलमारी में लक्ष्मी की कौड़ी या गोमती चक्र के साथ रखें। इसके अलावा जब कभी भी हाथ में या पर्स में से पैसे गिर जाए तो उसे हाथ से उठाकर माथे पर लगाने के बाद अपने पर्स में रखें। ऐसा न करने से तो माना जाता है कि भविष्य में चलकर आपको आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

वहीं आपको सड़क पर कोई नोट आपको कभी पड़ा हुआ मिलता है तो इसका मतलब आपको अपनी परिस्थितियों को गंभीरता से देखने की जरूरत है। आपको अपने ऊपर विश्वास करते हुए अपने निर्णयों को कार्य रूप देने की आवश्यकता है। आपको मनचाही सफलता मिलेगी, बशर्ते आप अपने ऊपर नियंत्रण और विश्वास दोनों कायम रखें।

Please follow and like us: