सेलिब्रिटी

जानें किस एक्ट्रेस ने की अक्षय के साथ कितनी फिल्में?

अक्षय कुमार का सितारा इन दिनों बॉलीवुड में आसमान की बुलंदियो पर चमक रहा है। इस वक्त उनका वह दौर चल रहा जहां उनकी लगभग सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। अपनी फिल्मों अक्षय ने तकरीबन हर फ़िल्म में  नई हीरोइन के साथ रोमांस किया है। गोल्ड, पैडमैन, टॉयलेट एक प्रेम कथा, जॉली एलएलबी 2, रुस्तम, एयरलिफ्ट, बेबी, एंटरटेनमेंट में अक्षय कुमार की पेयरिंग नये चेहरों साथ हुई।

akshay ku

अक्षय बहुत कम ही अपनी एक्ट्रेसेज़ कोफ़िल्मों में रिपीट करते है। ऐसे में अक्षय ने किस एक्ट्रेस को ज्यादा रिपीट किया इसकी बात की जाएं तो सबसे पहला नाम  करीना कपूर का आता है। नई सदी में डेब्यू करने वाली (2000 के बाद) एक्ट्रेसेज़ में सिर्फ़ करीना कपूर ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनके साथ अक्षय ने सबसे ज्यादा फ़िल्में करने का रिर्काड बनाया हैं। फिलहाल अक्षय और करीना की जोड़ी अब करण जौहर की फ़िल्म गुड न्यूज़ में नज़र आएगी। इन दोनों की यह नौवीं फ़िल्म है। करीना के साथ अक्षय, अजनबी (करीना बॉबी देओल के अपोज़िट थीं), तलाश, एतराज़, बेवफ़ा, दोस्ती- फ्रेंड्स फॉरएवर, टशन और कम्बख़्त इश्क़ कर चुके हैं। गब्बर इज़ बैक में करीना ने उनकी पत्नी के रोल में कैमियो किया था। करीना की बहन करिश्मा के साथ भी अक्षय कुमार ने 9 फ़िल्में की हैं।

दूसरे नंबर पर कटरीना कैफ़ हैं, जिनके साथ अक्षय ने 7 फ़िल्में हमको दीवाना कर गये, नमस्ते लंदन, वेल्कम, दे दना दन, सिंह इज़ किंग, ब्लू और तीस मार ख़ान की हैं और अब ये दोनों रोहित शेट्टी की फ़िल्म सूर्यवंशी में साथ आ रहे हैं। दोनों की यह आठवीं फ़िल्म है। तीसरे नंबर पर सोनाक्षी सिन्हा हैं, जिनके साथ अक्षय ने चार फ़िल्में ‘जोकर’, ‘राउड़ी राठौड़’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’ और ‘हॉलीडे’ में काम किया है। इसके बाद मिशन मंगल में भी दोनों साथ नजर आये। इस फ़िल्म में फीमेल लीड रोल में विद्या बालन थीं, जो हे बेबी में अक्षय की लीडिंग लेडी थीं। मिशन मंगल में तापसी पन्नू भी एक रोल में थीं। तापसी के साथ अक्षय, बेबी और नाम शबाना में काम कर चुके हैं। हालांकि इनमें अक्षय की पेयरिंग नहीं थी।

अब इस लिस्ट में कृति सनोन का नाम भी जुड़ गया है, जो हाल ही में अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल 4 में नज़र आयीं। कृति, अक्षय की फ़िल्म सिंह इज़ ब्लिंग में फीमेल लीड रोल निभाने वाली थीं, मगर उस वक़्त शाह रुख़ ख़ान की दिलवाले के लिए कृति ने फ़िल्म छोड़ दी थी और अब हाउसफुल 4 में मौक़ा मिला। इसके बाद कृति अगले साल क्रिसमस पर रिलीज़ हो रही बच्चन पांडेय में भी फीमेल लीड रोल में दिखेंगी। कियारा आडवाणी भी ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अक्षय के साथ दो बार स्क्रीन पर दिखेंगी। गुड न्यूज़ के बाद कियारा अक्षय के साथ लक्ष्मी बॉम्ब में नज़र आएंगी। हालांकि गुड न्यूज़ में उनकी पेयरिंग दिलजीत दोसांझ के साथ है। जैकलीन फर्नांडिस के साथ भी अक्षय दो फ़िल्में कर चुके हैं। ब्रदर्स के बाद जैकलीन हाउसफुल 3 में अक्षय कुमार हीरोइन बनी थीं।

Please follow and like us: