वायरल

मुकेश अम्बानी के जुड़वा बच्चों के नाम पीछे छुपी है दिलचस्प कहानी

आसमान के सैर करते करते रख दिया दोनों बच्चो का नाम
माँ बाप बनना दुनिया की सबसे बड़ी खुशी होती है। घर में बच्चे की किलकारियां गूंजने से पहले ही माता पिता को उनके नाम की चिंता होने लगती है। और हर आमो खास इंसान अपने बच्चे का नाम खूब सोच समझकर रखता है। इसी तरह मुकेश अम्बानी ने अपने जुड़वा बच्चो का नाम खूब सोच समझकर रखा है। और उनके नाम के पीछे एक बड़ी दिलचस्प कहानी छुपी है।
 दरसल नीता अम्बानी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ईशा और आकाश के जन्म से पहले नीता और मुकेश अमेरिका में थे ।लेकिन मुकेश को किसी काम के सिलसिले में इंडिया वापस आना पड़ा। लेकिन इंडिया वापस आते ही मुकेश को फ़ोन आया कि बच्चे के डिलीवरी किसी भी वक़्त हो सकती है। उन्हें जल्द ही वापस लौटना होगा बस फिर क्या मुकेश अम्बानी अपनी माँ और डॉक्टर के साथ स्पेशल प्लेन से अमेरिका के लिए रवाना हो गए।
लेकिन इससे पहले मुकेश अम्बानी पहुँचते वो बच्चों को जन्म दे चुकी थी और उन्हें प्लेन पर ही पायलट ने आकर खुशखबरी दी कि उन्हें एक लड़का और एक लड़की हुई है।
उसके बाद प्लेन में खूब जश्न मनाया गया। और उन्होंने अपने बच्चो का खुद ही नाम रखने का फैसला कर लिया मुकेश अम्बानी ने बेटी का नाम ईशा रखा क्योंकि उस वक़्त उनका प्लेन पहाड़ो पर से गुजर रहा था और इसका मतलब पहाड़ो की देवी होता है और बेटे का नाम आकाश रखा क्योंकि आसमान में उड़ते हुए उन्हें यह खुश खबरी मिली।
वैसे ईशा रिलायंस जियो की जिम्मेदारी संभाल रही है और वह रिलायंस की टेलीकॉम और रिटेल कंपनियों में डायरेक्टर है। और आकाश अम्बानी भी रिलायंस जियो के प्रोजेक्ट के हेड डायरेक्टर है और रिलायंस रिटेल बोर्ड में मेंबर है। वैसे हाल ही में आकाश अम्बानी की सगाई भी हुई है और इसी साल उनकी शादी होने वाली है।
Please follow and like us: