अजब गजब

 कुत्ते की अकलमंदी से बची दो बच्चो की जान, वीडियो वायरल

कुत्ते इंसान से ज्यादा वफादार होते है यह महज एक कहावत ही नहीं बल्कि कई बार कुत्तो की समझदारी ने इस बात का सबूत भी दिया है। वहीं उनकी सूझबूझ भी इंसानो की तरह काम करती है। वह अपने बच्चो को एकदम इंसानी बच्चो की तरह पालन पोषण करते है। जिस तरह इंसान के बच्चो पर कोई मुसीबत आती है उसी तरह कुत्ते भी अपने बच्चे पर मुसीबत आते है उससे हर हाल में बचाने का प्रयास करते है ऐसा ही एक वीडियों सोशल साइट पर इंटरनेट सेंसेशन बना हुआ है। इस वीडियो में कुत्ते की समझदारी से उसके दो बच्चो की जान बचती हुई नज़र आ रही है।

दरअसल वीडियो में देखे जा रहे कुत्ते के बच्चे एक मकान के मलबे में दब गए थे। मलबे में दबे अपने पिल्लों को बचाने के लिए कुत्ता वहीं खड़ा जमीन खोदता है लेकिन बीच में पत्थर आ जाने की वजह से वह कुछ नहीं पा रहा था। इसी बीच एक शख्स जिसको इस घटना के बारे में पता चलता है वो वहां पहुंचता है और फिर पिल्लों को बाहर निकालने में मदद करता है।

यू-ट्यूब पर वायरल इस वीडियो में कुत्ता एक व्यक्ति को घटना के बारे में सर्तक करता नज़र आ रहा है। फिर  जैसे ही वह व्यक्ति वहां पहुंचता है।  वह कुत्ता विडियो में शख्स को बताते हुए नजर आ रहा है कि उसके पिल्ले कहां पर दबे हुए हैं। जैसे-जैसे वो उस जगह पर जमीन को खोदता है वह व्यक्ति वहां पर पड़े पत्थर को बाहर निकालता है। इस वीडियो में कुत्ते को उसे पंजे से खोदते, पत्थरों पर काटते और मलबे पर आंसू बहाते देखा जा सकता है। जल्द ही, वह बच्चे बचा लेता है। पिल्लों को जिंदा देख कुत्ते थोड़ा रिलेक्स नज़र आता है। इसके बाद वह व्यक्ति पिल्लों को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाता है और  कुत्ते को खाने के लिए बिस्कुट देता है।

Please follow and like us: