धार्मिक

पैसा कमना है तो घर के इस कोने में रख दे एक इलायची

पैसा कौन नहीं कमाना चाहता, हम और आप जीवन में कड़ी मेहनत किस लिए करते हैं? इसका सीधा सा जवाब है भाई, पैसा कमाने के लिए? देखिये पैसा तो हर कोई कमा ही लेता है, अपने शरीर को जितने भोजन और कपड़े की ज़रूरत होती है उतना पैसा तो लगभग हर कोई कमा ही लेता है। लेकिन ढेर सारा पैसा कमा पाना हर एक के बस की बात नहीं होती। ढेर सारा पैसा कमाने के लिए कभी कभी मज़बूत किस्मत और ताबड़तोड़ मेहनत की ज़रूरत होती है। देखिये हम कभी कभी चाहे जितनी भी मेहनत कर लें लेकिन हमे मन चाहा फल नहीं मिलता है, ऐसा क्यों है इसका जवाब दे पाना भी मुश्किल है, कोई बड़े से बड़ा पंडित भी इसका जवाब देने से पहले 2 बार सोचेगा ज़रूर!

अगर आप दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं फिर भी पैसा नहीं कमा पा रहे हैं तो कही न कही आपकी किस्मत में या आस पास के वातावरण में दिक्कत है।  कुछ चीज़े ऐसी होती हैं जो हमारे कंट्रोल से बहार होती हैं। जिसे सिर्फ ऊपर वाला ही ठीक कर सकता है। पैसे की दिक्कत बनी रहती है तो आप इलाइची से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं, इन उपायों को कर के आप धन संबंधी दिक्कतों से थोड़ा बहुत छुटकारा पा सकते हैं।

और पढो :- घर के मंदिर में न रखें शनिदेव की मूर्ति, हो सकता है अनर्थ

इस उपाय के अनुसार सबसे पहले आपको हरी इलायची लेनी है। इसके बाद आपको अपने पूजा घर में बैठ जाना है। बता दे कि पूजा घर में बैठने के बाद आपको अपने दोनों हाथ जोड़ने है और इस मंत्र का जाप करना है। ओम श्रीं श्रियै नमः। इसके साथ ही आपको बता दे कि इस मंत्र का आपको एक सौ आठ बार यानि एक माला जितना जाप करना है। इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि इस मंत्र का जाप करते समय कोई भी आपको परेशान न करे।

जाप पूरा करने के बाद आपको इस इलायची को अपनी मुट्ठी में बंद करके घर के अंदर ही अंदर सात चक्कर लगाने होंगे। बता दे कि घर के सात चक्कर लगाने के बाद आपको फिर से अपने पूजा घर के सामने बैठ जाना है। इसके बाद आपको एक लाल रंग का कपडा लेना है। अगर आप चाहे तो कोई पुराना कपड़ा भी ले सकते है, लेकिन ये लाल रंग का ही होना चाहिए। इसके बाद उस हरी इलायची को इस लाल रंग के कपडे में लपेट ले और इसकी एक पोटली बना ले। इसके इलावा इस पोटली को बाँधने के लिए आपको लाल धागे का ही इस्तेमाल करना है।

और पढो:-  यह आसान सा उपाय कर लीजिये, कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी

इसके बाद इस छोटी सी पोटली को घर में ऐसी जगह छुपा दीजिये, कि ये किसी की नजर में न आये। यानि घर का कोई भी सदस्य इस पोटली को देख न सके। बता दे कि इस उपाय को आप किसी भी समय और किसी भी दिन कर सकते है। मगर इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखे कि जिस दिन आप ये उपाय करेंगे, उसके इक्कीस दिन बाद आपको उस पोटली को उठा कर पानी में विसर्जित करना होगा।  ऐसे में अगर आपके आस पास पानी न हो, तो आप इसे किसी पेड़ के नीचे भी दबा सकते है और यदि वो पेड़ पीपल का हो तो और भी बेहतर होगा।

Please follow and like us: