धार्मिक

सपने में दिख जाए ये 3 चीजें तो तुरंत करवाए सुंदरकांड, वरना हो जाएगा अनर्थ ..

दोस्तों इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा

जिसे रात में सपने नहीं आते हैं. ये सपने हमारी जिन्दगी का एक अहम हिस्सा होते हैं. आमतौर पर सपने में हमें वही चीजे दिखाई देती हैं जिसे हम जागते हुए दिनभर में देखते हैं. लेकिन कई बार सपने में कुछ अजीब और अलग सा भी दिखाई दे जाता हैं. कुछ ऐसा जिसके बारे में हमने सोचा नहीं था. ऐसे में कई लोग इस सोच में पढ़ जाते हैं कि आखिर इस सपने का मतलब क्या हैं? कई लोगो का मन्ना होता हैं कि सपने में दिखाई देने वाली चीजें एक प्रकार का संकेत होती हैं जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति आगाह करती हैं. यह घटनाएं अच्छी और बुरी दोनों ही हो सकती हैं. ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता हैं कि आप ने सपने में क्या देखा हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको

कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप सपने में देख ले तो उसके बाद आपको घर में सुंदरकांड करवा लेना चाहिए. दरअसल सपने में दिखने वाली ये चीजें आपकी लाइफ में आने वाले बुरे समय का संकेत हो सकती हैं. इसलिए घर में हनुमान जी का सुंदरकांड करवाने से कई सभी समस्याओं का अंत होगा. घर में जब सुंदरकांड होता हैं तो आपके आसपास की सभी नकारात्मक शक्तियां और बहूत प्रेत इत्यादि भी भाग जाते हैं. इस तरह आपका घर फिर से शुद्ध हो जाता हैं. आप ने हनुमान चालीसा में भी एक मशहूर पंक्ति पढ़ी होगी ‘भूत पिशाच निकट न आवे महावीर जब नाम सुनावे’ इस पंक्ति का मतलबी हैं कि यदि आपको अपने आसपास किसी बुरी शक्ति के होने का आभास हो तो हनुमान जी का नाम लेना चाहिए. हनुमान जी इस तरह की बुरी शक्तियों को दूर भगाने के लिए जाने जाते हैं.

यही वजह हैं कि यदि आप सपने में नीचे दिखने वाली चीजों के बाद यदि सुंदरकांड कराते हैं तो हनुमान जी उन सभी समस्याओं का नत कर देते हैं. तो चलिए जानते हैं कि सपने में कौन कौन सी चीजें दिखने के बाद सुंदरकांड करवा लेना चाहिए.

आत्मा:

यदि आपको सपने में किसी भी प्रकार की बुरी शक्तियां जैसे भूत, प्रेत, आत्मा, जिन या चुड़ेल इत्यादि दिखाई दे तो ये संकेत हैं कि आपके घर किसी बुरी शक्ति का साया हैं. ये बुरी शक्ति आपके घर में कई तरह की परेशानियाँ खड़ी कर सकती हैं. ऐसे में इनसे मुक्ति पाने के लिए घर में सुंदरकांड जरूर कराना चाहिए.

अपनों की मौत:

यदि आपको सपने में किसी अपने करीबी की मौत या उसका शव दिखाई दे तो भी घर में सुंदरकांड करवा लेना चाहिए. ये संकेत होता हैं कि सपने में दिखे उस व्यक्ति पर कोई भारी मुसीबत आ सकती हैं. ऐसे में हनुमान जी उस मुसीबत को टाल सकते हैं.

हनुमान जी:

यदि आपको सपने में स्वयं हनुमान जी दिख जाए तो भी आपको घर में सुंदरकांड करवा लेना चाहिए. सपने में हनुमान जी का दिखना ये संकेत हैं कि वो आपकी किसी बात को लेकर सहायता करना चाहते हैं लेकिन उसके लिए आपको एक सही तरीके से उन्हें घर आमंत्रित करना होगा. ऐसे में सुंदरकांड से बेस्ट कुछ नहीं हैं.

Please follow and like us: