धार्मिक

मंगलवार को करे ये सरल उपाय, बरसेगी हनुमान जी की कृपा

ऐसा माना जाता है कि मंगलवार का दिन हनुमान जी का मनपसंद दिन होता है इसीलिए यदि आप हनुमानजी की पूजा करना चाहते हैं, तो मंगलवार का दिन इसके लिए बेहद ही शुभ माना जाता है। लाल किताब के अनुसार अगर आप इन उपायों को मंगलवार के दिन करेंगे तो आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा, और आप हर कामयाबी को छू सकेंगे। इससे जुड़े हुए कुछ उपाय आज हम आपको बताने जा रहे है-

सरसो के तेल का दीपक

इस उपाय को रोग दूर करने के लिए अचूक माना गया है, तो यदि आप मंगलवार के दिन हनुमानजी के सामने सरसो के तेल का दीपक जलायेंगे और साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो इससे बहुत लाभ होगा।
हनुमानजी पर चढ़ाएं गुलाब की माला

अगर आप धन लाभ चाहते हैं, तो मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी की पूजा करे और उन पर लाल गुलाब चढ़ाएं। साथ ही एक लाल गुलाब की माला भी चढ़ाएं। पूजा समाप्त होने के बाद आप उस लाल गुलाब को अपने साथ घर ले जाए और अपने घर की तिजोरी में उसे रख दे। इस उपाय से आपको अवश्य ही धन लाभ होगा।

हनुमान यंत्र का करे स्थापना
मंगलवार के दिन आप अपने घर के मंदिर में हनुमान यंत्र की स्थापना करे। स्थापना के बाद प्रतिदिन इसकी पूजा करे। इस उपाय से आपके घर में शांति बनी रहेगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

करे पीपल के पेड़ की पूजा

इस उपाय को करने के लिए आपको हर मंगलवार सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ की पूजा करनी होगी। पूजा करते समय आपको उस पेड़ के नीचे सरसो के तेल का दिया जलाना चाहिए और पेड़ की सात बार परिक्रमा भी करनी चाहिए। इससे आपके मन की हर मनोकामना पूर्ण होगी।

करे राम मंत्र का जाप

यदि आप अपने घर में सुख समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन तुलसी की माला की सहायता से कम से कम 101 बार राम नाम का जाप करें| जाप करते समय अपने मुख को पूर्व दिशा की ओर रखे।

Please follow and like us: