धार्मिक

गणेशजी के ये 5 चमत्कारी मंत्र पलट देंगे आपका भाग्य, आज से ही शुरू कर दे इन्हें जपना ..

दोस्तों जब भी हम किसी नए या शुभ काम की

शुरुआत करते हैं तो सबसे पहले गणेश जी का नाम लेते हैं. हिंदू धर्म के शास्त्रों में भी किसी भी देवी देवता की पूजा के पूर्व गणेश की की आराधना करने का जिक्र होता हैं. हिंदू मान्यताओं कि माने तो जहाँ एक तरफ रिद्धि सिद्धि इनकी पत्नियाँ हैं तो वहीँ शुभ लाभ उनके पुत्र हैं. यही वजह हैं कि किसी भी काम को स्टार्ट करने के पहले गणेश जी को याद करना शुभ होता हैं. वैसे गणेशजी को हम लोग भाग्य विधाता के नाम से भी जानते हैं. इसका मतलब ये हैं कि गणेश जी किसी भी व्यक्ति के भाग्य को पलटने की ताकत रखते हैं.

दोस्तों भाग्य एक ऐसी चीज हैं जो हर जगह

काम आता हैं. यदि आपकी किस्मत अच्छी हो तो आपके सभी काम बड़ी आसानी से के साथ संपन्न हो जाते हैं. वहीँ इसके विपरीत यदि आपका भाग्य खराब हो तो बनते काम भी बिगड़ जाते हैं. इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको गणेश जी के कुछ 5 शक्तिशाली मंत्रो के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप इन मंत्रो का सच्चे मन से और सही तरीके से जाप करोगे तो आपकी कई सारी परेशानियाँ स्वतः ही समाप्त हो जाएगी.

पहला मंत्र:

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

दोस्तों इस मंत्र का जाप आपको सुबह और शाम 21 बार करना हैं. इसे आप बुधवार के दिन ही करे ताकि अधिक लाभ ले सके. इस मंत्र का उच्चारण करने से आपकी राशि में चल रहा किसी भी प्रकार का दोष समाप्त हो जाएगा. साथ ही ये मंत्र आपके भाग्य को चमकाने का काम भी करेगा.

दूसरा मंत्र:

ॐ श्रीं गं सौभाग्य गणपतये वर्वर्द सर्वजन्म में वषमान्य नम:।।

इस मंत्र का जाप आप सप्ताह के किसी भी दिन कर सकते हैं. इसे आप जब भी बोले तो कम से कम 11 बार और अधिक से अधिक 108 बार बोले. इस मंत्र के उच्चारण से गणेश जी की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी. इससे आपकी सेहत अच्छी रहेगी और साथ ही आपके जीवन में आने वाली सभी बाधाएं भी दूर हो जाएगी.

तीसरा मंत्र:

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश। ग्लौम गणपति, ऋद्धि पति, सिद्धि पति। करों दूर क्लेश।।

यदि आप अपने जीवन में धन, विद्या और शान्ति हासिल करना चाहते हैं तो हर बुधवार 21 बार इस मंत्र का जाप जरूर करे. साथ ही इस दिन आपको गणेश जी के नाम का व्रत भी रखना होगा. इस मंत्र से घर में चल रहे लड़ाई झगड़े भी ख़त्म हो जाते हैं.

चौथा मंत्र:

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा

जीवन में ढेर सारा पैसा कमाने और हमेशा खुश रहने के लिए इस मंत्र का जाप करना फायदेमंद होता हैं.
यह आपार लक्ष्मी देने वाला श्रीगणेश मंत्र है, इस मंत्र का नियमित जाप करने से पैसा आने के नए जरिए बनते हैं और खुशियां आने लगती हैं. इस मंत्र को आप 51 बार जपे.

पाँचवा मंत्र:

वक्रतुण्ड महाकाय कोटिसूर्य समप्रभ। निर्विघ्नं कुरू मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा।।

यदि आपके काम में बार बार किसी प्रकार की बाधा आ रही हैं तो ये मंत्र 21 बार बुधवार सुबह स्नान करने के बाद जपे. आपके सभी काम बिना किसी रुकावट के संपन्न हो जाएंगे.

Please follow and like us: