धार्मिक वायरल

इस मंदिर में तेल से नहीं पानी से जलता है दीपक, वजह जानकर हो जायेगे हैरान

एक साल तक जलता रहता है दीपक, वजह जानकर हो जायेगे हैरान
अपने शारुख खान की चमत्कार तो देखी होगी। जिसमे नसरुद्दीन खान तरह तरह के चमत्कार करते हुए दर्शको का मनोरंजन करते है। लेकिन फिल्मो का क्या वो तो कल्पनाओं पर बनी होती है लेकिन हम यहां आपको एक ऐसे चमत्कार के भाव में बताने जा रहे है जो किसी की कल्पना नही बल्कि सच्चाई है।
जी हां हम बात कर रहे है गड़ियाघाट वाली माँ का मंदिर भारत में बहुत से चमत्कार देखने को मिल जाते है और इन चमत्कारों की वजह से भक्तों की भगवान पर आस्था और भी बढ़ जाती है आज हम आपको ऐसे चमत्कारी मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जहाँ का दीपक तेल से नहीं पानी से जलता है. इस वजह से ये मंदिर काफी फेमस हो चुका है.
हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के गड़ियाघाट वाली माँ के नाम से जाने वाले मंदिर की। इस मंदिर में एक रहस्यमयी चमत्कार की वजह से यहां भक्तो का हमेशा भीड़ लगी रहती है। जी हां वो चमत्कार है इस मंदिर मे जलने वाला दीपक जिसको जलाने के तेल की जरुरत नहीं पड़ती है बल्कि यह दीपक पानी से जलता है और इसको जलाने के लिए मन्दिर के पास स्थित कालीसिंध नदी से पानी लाया जाता है।
यहां पानी से दीपक लगभग छह साल से जलाया जा रहा है। इससे पहले यह डाक तेल से चलाया जाता था लेकिन एक दिन माता ने लोगो को सपने में दर्शन देकर कहा अब से यह दीपक पानी से जलाओ तब से यह दीपक यहां पानी से जलता है और लगभग छह सालो से यह दीपक पानी से जल रहा है। यही वजह है कि यहां हमेशा भक्तो को भीड़ जमा रहती है। यह मंदिर बरसात में के दिनों में पूरा डूब जाता है। इस वजह से यहाँ बरसात में दीपक नहीं जलता लेकिन बरसात के बाद दीपक फिर से जला दिया जाता है जो अगली बरसात तक जलता रहता है।
Please follow and like us: