अजब गजब

ऐसे कौन पैसे निकलता है यार! इन चेकों को ज़ूम कर के देखेंगे तो हिल जाएगा आप का दिमाग़, देखिये ज़रा आप भी

कुछ ऐसी तस्वीर जो आपको मुस्कुराने की वजह बनी

बैंक में हमारा अक्सर जाना होता है। और बैंक के कम से जल्दी जाकर कोई जल्दी लौट आये ऐसा बहुत कम ही होता है। बैंक में आये लोगों की भीड़ काम में देरी कर ही देती है। ऐसे में जल्दी में किये गए काम बिगड़ सकते है इसलिए बैंक कर्मचारी आराम से काम करते है। क्योंकि  यहाँ बात पैसों की होती है जरा सी चूक भारी पड़ सकती है। इन्ही बिज़ी कामो के बीच कई बार उन्हें ऐसे लोगो या चीजों पर पड़ जाती है जिससे वो अपनी हँसी रोक नही पाते और हँस हँस कर लोट पोट हो जाते है। यहां हम आपको भी बैंको में भारी गए मज़ेदार चेक के बारे में बता रहे है।

अब देखिए यह पहली तस्वीर इसमें एक व्यक्ति ने जमा की गई रसीद को अलग अंदाज में भरा है। इस पर्ची में जहां हम जमा की गई रकम लिखते है वहां इस व्यक्ति ने अमाउंट की जगह “सब निकालने हैं” लिख दिया है।

वहीं ये रही इसकी दूसरी तस्वीर जिसे देखकर आप खिल खिला उठेंगे। इस चेक में नाम की जगह पैसे लिखने की वजह को डाल दिया गया ही वो भी बड़े मज़ाकिया ढंग से हमरे मुन्ना के लाने
अगले चेक में शायद यह फोटोशॉप का कमाल है कोई एक ग्रुप का एडमिन है जिसने पीएम नरेंद्र मोदी का हस्ताक्षर करके एक करोड़ का अमाउंट भरा है।
यह चेक भी पिछले चेक की तरह है असल मे जब किसी को अपने अकाउंट में से सारे पैसे निकालने होते हैं तो वह उस अमाउंट को भरता है जितना उसके बैंक में रुपया पड़ा हुआ है लेकिन पहले चेक की तरह में भी सारे पैसे निकालने है भर दिया गया है।
अब अगली तस्वीर एक किसान को दिए गए चेक की हैं जिसमें एक तहसीलदार ने किसान को मात्र २ रूपये का चेक दिया है। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
Please follow and like us: