अजब गजब धार्मिक

पोल पट्टी खोलती हैं आपके पैरों की उँगलियाँ, जानिये अपने बारे में

हमारे हाथों की लकीरों के बारे में तो यह बात सब जानते है कि वह आपके भविष्य का आईना होती है। जिसमें आप अपने भविष्य को देख सकते है। लेकिन आप यह जानकर बेशक हैरान हो सकते है कि यह कि हमारे शरीर की बनावट भी हमारे स्वभाव के बारे में काफी कुछ कहती है। जहां हमारे हाथ हमारा भविष्य बताते है वहीं हमारे पैर की उँगलियों से हमारे स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। तो चलिए आपको बताते है कि क्या कहती है हमारे पैरो की यह उंगलिया।

जिनके पैर का अंगूठा बड़ा और बाकी उंगलियां छोटी हों
पैरों के उंगलियों की संरचना व्यक्ति के स्वभाव अनुसार अलग अलग होती है। लेकिन जिनके पैर का अंगूठा बड़ा बाकी उंगलियां छोटी होती है तो ऐसे लोग शांत स्वभाव के होते हैं और अपने हर काम को शांति से करना पसंद करते हैं। साथ ही ऐसे लोग बहुत धैर्यवान होते हैं और अपने कार्य को जल्दबाजी में कभी नहीं करते हैं। ऐसे लोग लड़ाई झगड़े से दूरी बनाकर चलते है। और तमाम वाद विवाद से दूरी बनाकर रखते है। प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत ही गंभीर होते हैं। एक बार किसी के साथ प्यार में पड़ जाए तो फिर सारी उम्र उसका निभाते है।

जिनके पैर के अंगूठे से सभी उंगलियां घटते क्रम में हों
जिन लोगों के पैरों की उंगलिया उनके अंगुठे के बाद से लगातार घटते क्रम में होती है। ऐसे लोग काफी  डोमिनेटिंग होते हैं। ऐसे लोग बहुत गुसैल होते है। अगर इनके अनुसार कोई काम न हो तो यह अपने पार्टनर पर भी  हावी हो जाते है और सिर्फ अपनी सुनते है।

जिनके पैर का अंगूठे के बराबर की दोनों उंगलियां सामान हो
इस तरह की उंगलियों वाले इंसान काफी हार्डवर्किंग होते हैं। ऐसे लोग हर काम दिल से करते है और अपनी सारी मेहनत उसमे लगा देते है। ऐसे लोग दूसरों के काम की भी सराहना करते है और उनकी मेहनत की कदर करते हैं।

जिनके पैर के अंगूठे के बाद वाली ऊँगली सभी उँगलियों से बड़ी होती है
यह लोग बहुत क्रियेटिव स्वभाव के होते है। अपने काम को काफी यूनिक तरीके से करते है।  परिवार वालों से इन्हें बहुत प्यार मिलता है और अपनापन मिलता है। और सभी से मिलजुल कर रहते हैं। तो देखा आपने कैसे आपके स्वाभाव के बारे में बाते करती है यह उंगलियां

Please follow and like us: