अजब गजब

मिलिए शराबी भैंसे से, रविवार को टीचर्स सोमवार को ब्लैक डॉग बुधवार को 100 पाइपर गुरुवार को बेलेनटाइन, 21 करोड़ है इसकी कीमत

सोमवार को छोड़कर हर रोज पीता है नएं ब्रांड की शराब, कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप

मुझे दुनियां वालो शराबी न समझो में पीता नहीं हूं पिलाई गयी है, भले ही यह गाना किसी इंसान के ऊपर सूट न करता है, लेकिन इसे भैंसे के ऊपर जरूर सूट करती है, दरसल में बात कर रही हूं अपनी-काठी और कीमत के चलते सुर्खियों में बने रहने वाले हरियाणा के कैथल जिले के भैंसा सुल्तान के बारे में। इस भैंसे को इसके मालिक सप्ताह में छह दिन अलग अलग ब्रांड की शराब पिलाते है।

रविवार को टीचर्स, सोमवार को ब्लैक डॉग, बुधवार को 100 पाइपर, गुरुवार को बेलेनटाइन, शनिवार को ब्लेक लेबल या शिवास रिगल ब्रांड की शराब इस भैंसे के लिए मंगाई जाती है। कैथल के बूढ़ाखेड़ा गांव के रहने वाले सुल्तान के मालिक नरेश ने बताया कि वे सीमन बढ़ाने के लिए सुल्तान को दवाई तरह शराब पिलाते हैं।

सुल्तान एक मुर्रा नस्ल का भैंसा है जिसकी उम्र  7 साल 10 महीने है। सुल्तान के मालिक नरेश ने उसे पांच साल पहले रोहतक से 2 लाख 40 हजार रुपए में खरीदा था। लेकिन अब उसकी कीमत करोड़ो में आंकी जा रही है। एक विदेशी ने पिछले दिनों इसकी कीमत 21 करोड़ रुपए लगाई थी। वहीं सुबह के नाश्ते में सुल्तान को देशी घी का मलीदा और दूध दिया जाता है।

सुल्तान  2013 में हुई राष्ट्रीय पशु सौंदर्य प्रतियोगिता में झज्जर, करनाल और हिसार में राष्ट्रीय विजेता रह चुका है। राजस्थान के मेले में विदेशी ने इसकी कीमत 21 करोड़ लगाई थी, लेकिन नरेश ने यह कहकर इंकार कर दिया कि सुल्तान उसका बेटा है और बेटो की कोई कीमत नहीं हुआ करती। सुल्तान सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपए प्रति डोज बिकती है। इस हिसाब से वह सालाना 90 लाख रुपए कमा लेता है।

Please follow and like us: