अजब गजब

ज़ुबान लड़ती थी बीवी तो पति ने काट दी पत्नी की जीभ

महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा कम करने के लिए सरकार तरह तरह के उपाय कर रही है। वहीं महिलाओं के साथ रोज़ाना घरेलू हिंसा से जुड़े दिल दहला देने वाले मामले सामने आ रहे है।  ऐसा ही एज दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक पति ने पत्नी की जीभ ही काट दी। रूड़की से पीएचडी कर रहे एक शख्स को अपनी पत्नी की जीभ काटने का जरा-सा भी अफ़सोस नहीं हुआ।

यह दिल दहला देने वाली घटना कानपुर के बर्रा थाने की हैं। जबकि पीड़िता का पिता खुद पुलिस में दारोगा है इसके बावजूद उन्हें अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए भटकना पड़ रहा हैं। आरोपी ने इस घटना के पीछे एक अजीबोगरीब वजह बताई हैं। उसका कहना है कि पत्नी की जुबान कैंची की तरह तेज चलती थी, इसलिए उसने उसकी जीभ ही काट दी। फिलहाल आरोपी पुलिस की कैद में हैं।

इस मामले में न्याय के लिए थाने के चक्कर काट रहे पीड़िता के पिता ने एसएसपी से भी मुलाकात की। इस दौरान पीड़िता भी उनके साथ ही थीं। पिता रामकिशोर शंखवार ने बताया कि उनकी बेटी वंदना की शादी बर्रा थाना क्षेत्र के रहने वाले आकाश के साथ हुई थीं।उन्होंने विवाह पर करीब 12 लाख रुपये खर्च किए थे।पीड़िता ने कहा विवाह के बाद से ही आकाश उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा था।यहां तक कि वो उसके साथ मारपीट भी करता था।

पीड़िता का आरोप है कि पति आकाश ने वारदात वाले दिन पहले उसे नशीला पदार्थ खिलाया और उसकी जीभ काट दी।इसके बाद पीड़िता ने पड़ोसियों से सहायता मांगी और अपनी दास्तां घरवालों को बताई। इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता का मेडिकल रिपोर्ट जब आ जाएगा, उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ और धाराओं के मामले दर्ज कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।
Please follow and like us: