धार्मिक

शनिवार को भूल से भी न खाएं ये 5 चीज़ें वरना हो सकते हैं बर्बाद

हिन्दू धर्म के अनुसार अगर किसी की कुंडली मे शनिदोष हो जाये तो वो उसकी जिंदगी को तबाह और बर्बाद कर देते है। लेकिन वहीं शनिदेव अगर प्रसन हो गए तो फिर उस व्यक्ति का दिन पर दिन फायदा होता रहता है और वो दिन दूनी रात कि चौगिनी तरक्की करता है। अगर आपकी भी कुंडली मे सनी देव का वास है तो सनी देवता को खुश करने के लिए भूलकर भी इन चीजों का सेवन शनिवार को न करे नहीं तो आपकी किस्मत पर ताला लग सकता है और घर में आर्थिक परेशानियां घर कर सकती है।

अगर आप दूध दही के शौकीन है तो शनिवार के दिन सादा दूध या दही का सेवन न करे। अगर आपको इनका सेवन करना है तो इसमें हल्दी या गुड़ मिलाकर लें। वहीं शनिवार के दिन आम का अचार इस्तेमाल भी नहीं खाना चाहिए।क्योंकि कच्चा आम खट्टा और कसैला होता है और शनि कसैली चीजों के विरोधी हैं।

शनिवार के दिन खाना बनाते समय लाल मिर्च का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। साथ ही चना, उड़द और मूंग की दाल आप खा सकते हैं लेकिन मसूर दाल खाने से बचना चाहिए। यह मंगल से प्रभावित होता है जो शनि को नाराज़ करता है। वहीं शनिवार के दिन शराब का सेवन न करे। इससे कुंडली में शुभ शनि होने पर भी शनि का शुभ फल नहीं मिल पाता है। दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है।

Please follow and like us: